झारखंड: स्पेशल ब्रांच ने पलामू (Palamu) एसपी को पत्र लिख जारी किया अलर्ट

झारखंड के नक्सल-ग्रस्त पलामू (Palamu) जिले के विभिन्न इलाकों में नक्सली सादी वर्दी में घूम रहे हैं। ये नक्सली दूसरे राज्यों और केंद्र से आए जवानों की रेकी कर रहे हैं।

Palamu

स्पेशल ब्रांच ने पलामू (Palamu) एसपी को पत्र लिखकर अलर्ट जारी किया है।

झारखंड के नक्सल-ग्रस्त पलामू (Palamu) जिले के विभिन्न इलाकों में नक्सली सादी वर्दी में घूम रहे हैं। ये नक्सली दूसरे राज्यों और केंद्र से आए जवानों की रेकी कर रहे हैं। वे झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस और चुनावकर्मियों को क्षति पहुंचा सकते हैं। इसलिए विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। स्पेशल ब्रांच ने इस संबंध में पलामू (Palamu) एसपी को पत्र लिखकर अलर्ट जारी किया है।

Palamu
सांकेतिक तस्वीर।

स्पेशल ब्रांच द्वारा पलामू (Palamu) एसपी को भेजे गए पत्र के अनुसार, हरिहरगंज, पिपरा, छतरपुर, नौडीहा बाजार, पांकी, पिपराटांड़, मनातू, तरहसी, चैनपुर, रामगढ़, पांडू, विश्रामपुर, मोहम्मदगंज आदि थाना क्षेत्रों में बाहर से आए जवानों को कलस्टर पर ठहराया गया है। बाहर से आए जवान एक-एक कर हॉफ वर्दी में आसपास की चाय दुकान, होटल और किराना दुकानों पर सामान लेने जा रहे हैं। यह क्षेत्र पूरी तरह नक्सल प्रभावित है।

हाट-बाजार में भाकपा माओवादियों और काडर के सदस्यों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस प्रशासन और चुनावकर्मियों को क्षति पहुंचने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। इस अलर्ट के बाद पलामू (Palamu) पुलिस ने चुनाव के लिए आए सुरक्षा बलों को विशेष सतर्कता बरतने और चौकन्ना रहने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि 22 नवम्बर की रात नक्सलियों ने लातेहार के चंदवा थाने की पुलिस पार्टी पर हमला किया था। इस हमले में एएसआई सहित 4 जवान शहीद हो गए थे। बताया जा रहा है कि लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के हेसला बांझीटोला का रहने वाला भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर और 10 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली रवींद्र गंझू का दस्ता इन दिनों लातेहार के अलावा पलामू (Palamu) इलाके में भी सक्रिय हो गया है। रवीन्द्र गंझू के दस्ते में करीब 15-20 नक्सली हैं।

पढ़ें: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

26/11 मुंबई हमला, तीन दिनों तक चला था आतंकियों का खूनी खेल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें