जम्मू-कश्मीर: पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में 25 नवंबर की देर शाम शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मंगलवार सुबह तक दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

Pulwama

पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में 25 नवंबर की देर शाम शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 26 नवंबर की सुबह तक दो आतंकियों को ढेर कर दिया। 25 नवंबर की रात सेना ने एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई थी। वहीं, अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया था। लेकिन घेरा सख्त रखा गया और सुबह दोबारा ऑपरेशन शुरू किया गया।

Pulwama
पुलवामा (Pulwama) मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर।

पुलवामा (Pulwama) जिले के पछाड़ द्रबगाम इलाके से 25 नवंबर की देर शाम सुरक्षा बलों की पेट्रोलिंग पार्टी गुजर रही थी। इस दौरान वहां मौजूद आतंकियों ने सुरक्षा बलों के वाहन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें जवानों ने 2 आतंकियों के ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों के कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ।

आतंकियों की शिनाख्त हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के सदस्य इरफान अहमद और आजाद अहमद के रूप में हुई है। दोनों आतंकी पुलवामा (Pulwama) जिले के ही रहने वाले हैं। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी इरफान अहमद नायरा साल 2016 से वह आतंकी गतिविधियों में शामिल था। वहीं मारा गया दूसरा आतंकी इरफान राथर साल 2017 से आतंकी संगठन में सक्रिय था।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा कर्मियों पर गोलियां चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में रात में एक आतंकवादी मारा गया था। सुरक्षा बलों का अभियान अभी जारी है। इलाके में अभी और भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

पढ़ें: 26/11 मुंबई हमला, तीन दिनों तक चला था आतंकियों का खूनी खेल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें