Jharkhand: सीमाई इलाके के ईंट भट्टा पर नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, पुलिस को देखकर फायरिंग करते हुए भागे

झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी के नक्सलियों (Naxalites) ने झारखंड-बिहार राज्य के सीमाई इलाके में स्थित एकौनी गांव के पूजा ईंट भट्टा पर 10 अप्रैल की रात जमकर उत्पात मचाया।

Naxalites

सर्च अभियान में बरामद नक्सलियों का सामान।

खुफिया सूचना मिली कि एकौनी गांव स्थित ईंटा भट्टा पर 5 से 7 की संख्या में जेजेएमपी के हथियारबंद नक्सली (Naxalites) आकर लेवी की मांग कर रहे हैं।

झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी के नक्सलियों (Naxalites) ने झारखंड-बिहार राज्य के सीमाई इलाके में स्थित एकौनी गांव के पूजा ईंट भट्टा पर 10 अप्रैल की रात जमकर उत्पात मचाया। सूचना पर पहुंची पुलिस (POlice) को देखते हुए नक्सली (Naxals) फायरिंग करते हुए बिहार की ओर भाग गए।

पुलिस ने भी जवाब में चार राउंड फायरिंग की। इसके बाद पुलिस की ओर से चलाए गए सर्च अभियान में दो देसी रायफल, चार जिदा कारतूस, पर्चा व नक्सली साहित्य बरामद हुआ। 11 अप्रैल को घटना की जानकारी हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश ने दी।

पश्चिम बंगाल से लेकर बिहार तक, जानें कैसे राज्यों ने कसी माओवादियों पर नकेल

पुलिस के मुताबिक, 10 अप्रैल की रात 8 बजे पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि एकौनी गांव स्थित रामप्रवेश मेहता के पूजा ईंटा भट्टा पर 5 से 7 की संख्या में जेजेएमपी के हथियारबंद नक्सली (Naxalites) आकर लेवी की मांग कर रहे हैं। एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम मौके पर पहुंची।

वहां मौजूद मजदूरों ने बताया कि हथियारबंद उग्रवादी स्वयं को जेजेएमपी संगठन का सदस्य होने की बात कह रहे थे। इस बीच पुलिस आने की सूचना पाकर थोड़ी देर पहले सभी कररबार नदी की ओर निकल पड़े। इसके बाद पीछा करती हुई पुलिस पर करीब आधा किलोमीटर पहुंचने पर नक्सलियों द्वारा फायरिंग की जाने लगी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई।

माउंट एवरेस्ट और ल्होत्से फतह करेगा CAPF का दल, CRPF डीजी कुलदीप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना; देखें PHOTOS

पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का लाभ फायदा हुए भागने में सफल रहे। पुलिस ने घटना स्थल के पास की झाड़ी से एक एक-नाली देसी रायफल, एक काला रंग का छोटा देसी रायफल, चार .315 बोर का जिदा कारतूस, सफेद रंग के प्लास्टिक बोरे में वर्दी, एक भगवा रंग का गमछा और जेजेएमपी उग्रवादी संगठन का तीन पर्चा बरामद किया गया है।

ये भी देखें-

पुलिस ने इस मामले में छह नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें बिहार के कुटुंबा थाना के कुटकूट के अरविद राम, नबीनगर थाना के काशी तेंदुआ निवासी संजय राम, हुसैनाबाद थाना के सुकना डेरा निवासी इंदल पासवान, टंडवा थाना बेनी गांव के नवीन राम, देवरी ओपी के उमेश राम और जयप्रकाश सहित दो अज्ञात का नाम शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें