Jharkhand: लोहरदगा पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्सली, इस मामले में था फरार

नक्सल विरोधी अभियान पर निकली लोहरदगा जिले की सेरेंगदाग थाना पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली (Naxalite) सुंदर लाल खेरवार को गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के हड़ापाट गांव का रहने वाला है। वह एक साल से अधिक समय से फरार चल रहा था।

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। नक्सल विरोधी अभियान पर निकली जिले की सेरेंगदाग थाना पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली (Naxalite) सुंदर लाल खेरवार को गिरफ्तार कर लिया है।

वह सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के हड़ापाट गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सली विस्फोटक बरामदगी के मामले में फरार चल रहा था। गिरफ्तारी के बाद नक्सली सुंदर लाल खेरवार को मेडिकल जांच के बाद 2 जून को न्यायिक हिरासत में मंडल कारा लोहरदगा भेज दिया गया।

छत्तीसगढ़: घने जंगलों में भी अब बच नहीं पाएंगे नक्सली, पुलिस के ड्रोन रखेंगे निगरानी

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि नक्सली (Naxali) सुंदर लाल खेरवार के गांव आया है। जिसके बाद पुलिस टीम ने सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के हड़ापाट गांव स्थित नक्सली के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि बीते 5 मार्च, 2021 को पुलिस ने गुप्त सूचना पर नक्सली सुंदर लाल खेरवार के घर से जिलेटिन और अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया था।

ये भी देखें-

इस मामले में सेरेंगदाग थाने में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के साथ-साथ 17 सीएलए एक्ट की धाराओं के तहत कांड संख्या 2/21 में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में भाकपा माओवादी के दो नक्सलियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी। जिसमें एक नक्सली (Naxalites) राजेश उरांव को पुलिस ने मार्च में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि सुंदर लाल खेरवार पुलिस की की गिरफ्त से बच रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें