Jharkhand: चतरा में 5 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, लंबे समय से पुलिस को थी तलाश

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले में प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है।

Naxalite

चतरा में 5 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने सरेंडर कर दिया।

नक्सली (Naxalite) नागेश्वर बीते दस सालों से चतरा, पलामू और गया जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सक्रिय था। इसके खिलाफ चतरा में आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले में प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है। यहां पांच लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) सबजोनल कमांडर नागेश्वर गंझु उर्फ तरुण ने 7 मई को पुलिस के सामने सरेंडर (Surrender) कर दिया।

जानकारी के अनुसार, नक्सली कमांडर (Naxali Commander) ने सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर सरेंडर किया है। नक्सली तरुण कुंदा थाना क्षेत्र के बैरियाचक गांव का रहने वाला है। उसपर राज्य सरकार ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने बदला सुर, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कही ये बात

बताया जा रहा है कि नक्सली सब जोनल कमांडर ने एसपी ऋषभ झा, सीआरपीएफ 190वीं बटालियन के कमांडेंट पवन कुमार बासन और अपर पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद के सामने आत्मसमर्पण किया है।

एसपी ऋषभ झा के अनुसार, नक्सली (Naxalite) नागेश्वर बीते दस सालों से चतरा, पलामू और गया जिले के अलग-अलग इनाकों में सक्रिय था। इसके खिलाफ चतरा में आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।

ये भी देखें-

इसके अलावा झारखंड और बिहार के विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी उसके खिलाफ दर्जनों नक्सली मामले दर्ज हैं। पुलिस उसकी लंबे समय से तलाश कर रही थी। एसपी के मुताबिक, नागेश्वर गंझु उर्फ तरुण को जल्द सरकार के आत्मसमर्पण नीति का लाभ दिया जाएगा। इस नक्सली कमांडर के सरेंडर करने से पुलिस ने चैन की सांस ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें