झारखंड: सुरक्षाबलों ने बड़ी नक्सली योजना को किया विफल, हमले की योजना बना रहे 4 नक्सलियों को हथियार के साथ धर-दबोचा

सूत्रों से जानकारी मिली थी कि टंडवा थाना क्षेत्र के गोंदा पहाड़ी पर टीएसपीसी के भीखन गंझू व आक्रमण गंझू के नेतृत्व में 15-20 की तादात में नक्सली इकट्ठा हुये हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हैं।

Naxalites

झारखंड के चतरा में पुलिस और सीआरपीएफ की 22वीं बटालियन के जवानों की ज्वाइंट टीम ने 4 कुख्यात नक्सली कमांडरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इन नक्सलियों (Naxalites) पास से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया है।  

इंसानियत शर्मसार: इस निजी अस्पताल ने कोरोना मरीज से एक दिन के इलाज के लिए वसूले 3.7 लाख, फिर भी नहीं बची मरीज की जान

पुलिस गिरफ्त में आये ये तीनों नक्सली कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके थे। गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के नाम कुंदा के गेंदरा निवासी एरिया कमांडर जगरनाथ उर्फ आजाद जी उर्फ बूढ़ा, टंडवा के उतराठी के दिलीप कुमार सिंह उर्फ चट्टान जी, लावालौंग के पांडू गंझू और हजारीबाग केरेडारी बुंडरू के अशोक गंझू है।

चतरा के सहायक पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम गठित की गई थी। इस विशेष टीम ने टंडवा थाना क्षेत्र के गोंदा पहाड़ी में छापेमारी कर इन नक्सलियों को हिरासत में लिया।  

पुलिस ने इन नक्सलियों (Naxalites) के पास से 5.56 एमएम के दो रेगुलर इंसास, 5.56 एमएम के 178 चक्र जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, एक देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा, एक वायरलेस सेट, नक्सली रसीद, .315 बोर के 27 चक्र जिंदा कारतूस, 9 एमएम के चार चक्र जिंदा कारतूस व 6 हजार रुपये कैश जब्त किये हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार नक्सलियों पर कोयलांचल क्षेत्र में गाड़ियों में आग लगा कर दहशत फैलाने का आरोप है।

चतरा के पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा के मुताबिक, पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि टंडवा थाना क्षेत्र के गोंदा पहाड़ी पर टीएसपीसी के भीखन गंझू व आक्रमण गंझू के नेतृत्व में 15-20 की तादात में नक्सली इकट्ठा हुये हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हैं।

एसपी ऋषभ के मुताबिक, इस सूचना के बाद टीम गठित कर छानबीन शुरू की गई। इस कार्रवाई के दौरान अन्य नक्सली फरार होने में सफल रहे जबकि 4नक्सलियों (Naxalites) को सुरक्षाबलों ने घेरकर गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें