Jharkhand: चतरा में नक्सलियों की कायराना करतूत, छठ घाट पर अर्घ्य देने आए कोयला व्यवसाई को मारी गोली

चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के तपसा गांव में नक्सलियों (Naxals) ने अर्घ्य देने आए एक कोयला व्यवसाई की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद छठ घाट पर अफरा-तफरी मच गई।

Naxals

नक्सलियों ने अर्घ्य देने आए एक कोयला व्यवसाई की गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना स्थल पर नक्सलियों (Naxals) द्वारा एक परचा छोड़कर यह घमकी भी दी गई है कि जो भी पुलिस का काम करेगा उसका अंजाम यही होगा।

झारखंड (Jharkhand) के चतरा में नक्सलियों (Naxals) ने छठ महापर्व पर खूनी खेल खेला है। जानकारी के मुताबिक 21 नवंबर की अहले सुबह चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के तपसा गांव में नक्सलियों (Naxalites) ने अर्घ्य देने आए एक कोयला व्यवसाई की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद छठ घाट पर अफरा-तफरी मच गई।

बताया जाता है कि कोयला व्यवसाय मुकेश गिरी अपने परिवार के साथ तपसा गांव स्थित तालाब पर छठ महापर्व पर अर्ध्य समर्पित कर रहे थे। इसी दौरान तीन बाइक सवार नक्सलियों ने मुकेश गिरी को गोली मार दी। नक्सलियों ने दो गोली उनके सीने पर मारी, जिससे मुकेश नदी में ही गिर गए।

Nagrota Encounter: मारे गए आतंकियों के मोबाईल से हुआ बड़ा खुलासा, भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को किया तलब

आनन-फानन में लोगों ने उन्हें सिमरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हजारीबाग रेफर कर दिया गया। पर, अस्पताल जाते हुए रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। घटना स्थल पर नक्सलियों (Naxals) द्वारा एक परचा छोड़कर यह घमकी भी दी गई है कि जो भी पुलिस का काम करेगा उसका अंजाम यही होगा।

सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल से 3 खोखा और नक्सलियों के दो पर्चे बरामद किए गए हैं। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार, तीन नक्सली बाइक में सवार होकर आए थे। वे घटना को अंजाम देते वक्त भाकपा माओवादी जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे।

सऊदी अरब ने वापस लिया भारत के विवादित नक्शे वाला बैंकनोट, जानें क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों को शक था कि मुकेश गिरी पुलिस के लिए मुखबिरी का काम करता है और नक्सलियों के हर मूवमेंट के बारे में पुलिस को जानकारी देता है। पुलिस घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों को जल्द पकड़ने की कवायद में जुट गई है। झारखंड के डीजीपी एमबी राव घटना का जायजा लेने के लिए खुद चतरा पहुंच गए।

उन्होंने कहा कि किसी को भी हत्या करने का अधिकार नहीं है, चाहे वह नक्सली हो अथवा आम आदमी। डीजीपी ने कहा कि पूरे झारखंड को नक्सल मुक्त करने के लिए योजना तैयार हो चुकी है। जल्द ही इस पर काम शुरू होगा और इन नक्सलियों को कुचल दिया जाएगा।

बौखलाहट में चीन ने पश्चिमी देशों को दे डाली धमकी, जानें पूरा मामला

झारखंड के डीजीपी के अनुसार, मुकेश गिरी भी पूर्व में नक्सली था, जिसके कारण उसे 2 साल तक जेल में रहना पड़ा था। जेल के जेल से छूटने के बाद वह आम जिंदगी जीने लगा। वह कोयला के व्यवसाय का काम करने लगा था।

ये भी देखें-

इस दौरान डीजीपी चतरा पुलिस मुख्यालय के सभागार में पुलिस पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर घटना से संबंधित जानकारियां लीं। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भाकपा माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने का निर्देश देते हुए जल्द ही नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें