Jharkhand: चाईबासा में नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी, सुरक्षाबल अलर्ट

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा में नक्सलियों (Naxalites) ने पोस्टर बाजी की है। नक्सल वर्षगांठ मनाने को लेकर नक्सलियों (Naxals) ने जिले के मनोहरपुर प्रखंड के कई गांवों में नक्सली पोस्टर और बैनर लगाया है।

Naxalites

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा में नक्सलियों (Naxalites) ने पोस्टर बाजी की है।

सीमावर्ती इलाके में स्थित होने के कारण पुलिस जब तक इन क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाती है, ये नक्सली (Naxalites) अपने दस्ते के साथ जंगलों के रास्ते छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की सीमा में पनाह ले लेते हैं।

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा में नक्सलियों (Naxalites) ने पोस्टर बाजी की है। नक्सल वर्षगांठ मनाने को लेकर नक्सलियों (Naxals) ने जिले के मनोहरपुर प्रखंड के कई गांवों में नक्सली पोस्टर और बैनर लगाया है।

नक्सिलयों ने 21 सितंबर से 27 सितंबर तक नक्सली वर्षगांठ मनाने की अपील करते हुए लोगों से कहा है कि वह नक्सली फौज को बढ़ाने में मदद करें। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इन पोस्टरों को जब्त कर लिया है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जानकारी के मुताबिक, कई नक्सली संगठनों (Naxal Organizations) ने चाईबासा के पास सारंडा और पोड़ाहाट के जंगलों में अपना ठिकाना बनाया हुआ है। दक्षिणांचल जोन के कई बड़े नक्सली नेताओं (Naxali Leaders) ने इन्हीं जंगलों को अपना पनाहगाह बना रखा है, क्योंकि यह उनके लिए सेफ जोन है।

सीमावर्ती इलाके में स्थित होने के कारण पुलिस जब तक इन क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाती है, ये नक्सली अपने दस्ते के साथ जंगलों के रास्ते छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की सीमा में पनाह ले लेते हैं। फिलहाल झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) नक्सलियों के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चला रही है।

अमित शाह AIIMS में हुए भर्ती, अस्पताल प्रशासन ने बयान जारी कर कही ये बात

पुलिस इन नक्सलियों (Naxalites) पर कड़ी नजर रख रही है। झारखंड डीजीपी के निर्देशानुसार जिला पुलिस और सीआरपीएफ बटालियन को इन नक्सलियों के खिलाफ एक विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके लिए पुलिस ने कमर कस लिया है।

ये भी देखें-

स्थानीय सूत्रों को अलर्ट कर दिया गया है। जैसे ही बड़े नक्सली नेता या नक्सलियों का दस्ता इलाके में प्रवेश करेगा, उसी समय पुलिस और सीआरपीएफ के जवान इन नक्सलियों (Naxals) पर टूट पड़ेंगे। सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं और नक्सलियों की हर मूवमेंट पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें