छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है।

Naxal Encounter

सांकेतिक तस्वीर।

जिले के कटेकल्याण थाना अंतर्गत तेलम-टेटम में 11 सितंबर की देर शाम सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। जानकारी के अनुसार, जिले के कटेकल्याण थाना अंतर्गत तेलम-टेटम में 11 सितंबर की देर शाम सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई।

हालांकि, इस मुठभेड़ (Naxal Encounter)  में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ। मौके से पांच किलो वजन के दो और पास स्थित एक पुलिया के नीचे से एक टिफिन बम बरामद किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, तेलम और टेटम के बीच नक्सलियों द्वारा सड़क में बम लगाने की सूचना मिली थी।

Chhattisgarh: ‘लोन वर्राटू’ अभियान से नक्सलियों में बैखलाहट, दंतेवाड़ा में की पोस्टरबाजी

इस सूचना के आधार पर जिला मुख्यालय और कटेकल्याण थाना से डीआरजी की टीम सर्चिंग पर निकली थी। रास्ते में दूसरी खबर मिली कि पास के जंगल में नक्सली मीटिंग कर रहे हैं। सुरक्षाबलों की टाम घेराबंदी करते हुए उस तरफ निकल गई। बताया जा रहा है कि जवानों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली भाग निकले। सर्चिंग के दौरान घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने पिट्ठू, दो टिफिन बम, दवा और अन्य सामान बरामद किया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पुलिया के नीचे बताए गए जगह पर पहुंचकर एक टिफिन बम बरामद किया गया, जिसे जवानों ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया।

ये भी देखें-

बताया जा रहा है कि बरामद तीनों बम करीब पांच-पांच किलो वजन के विस्फोटक से भरे थे। मौके से इलेक्ट्रिक वायर और मेडिसिन भी बरामद की गई हैं। घटना की पुष्टि करते हुए एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि नक्सली जेल में बंद लोगों की रिहाई के लिए ग्रामीणों को एकत्रित कर अपनी रणनीति समझा रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें