जम्मू कश्मीर: शोपियां में फिर दिखाई दिये कई आतंकी, पिछले सप्ताह ही लगातार तीन दिन चली मुुठभेड़ में मारे गये थे 2 आतंकी

इससे पहले पिछले रविवार को भी सेना के जवानों ने इस एनकाउंटर (Encounter) में नारापोरा शोपियां के रहने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहांगीर अहजद वानी पुत्र स्वर्गीय अब्दुल रहमान वानी को मार गिराया था।

Encounter

फाइल फोटो।

जम्मू कश्मीर के जिला शोपियां इलाके में सेना के जवानों ने दक्षिण कश्मीर के रावलपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर एक बार फिर घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। ये अभियान उसी इलाके में चलाया गया जहां पिछले शनिवार से सोमवार शाम तक चली एनकाउंटर (Encounter) में सज्जाद अफगानी समेत दो आतंकवादी मारे गिराये गये थे।

उत्तर प्रदेश: पांच बांग्लादेशी घुसपैठियों को 4-4 साल की जेल, पाकिस्तान भागने की कोशिश के दौरान हुये थे सभी गिरफ्तार

सैन्य सूत्रों के अनुसार, सेना के जवानों ने दोपहर सवा बारह बजे के करीब गांव की घेराबंदी की और उसके बाद उन्होंने एक-एक घर की तलाशी शुरु की। इससे पहले भी बुधवार सुबह सेना के जवानों ने उत्तरी कश्मीर के अजस बांडीपोरा में भी एक सर्च ऑपरेशन चलाया था।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के रावलपोरा में पिछले शनिवार से लेकर सोमवार तीन दिन तक चली एनकाउंटर (Encounter) में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर विलायत लोन उर्फ सज्जाद अफगानी ढेर कर दिया गया था। करीब 72 घंटों से भी अधिक समय तक चली इस एनकाउंटर (Encounter) में दो आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता मिली थी।

इससे पहले पिछले रविवार को भी सेना के जवानों ने इस एनकाउंटर (Encounter) में नारापोरा शोपियां के रहने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहांगीर अहजद वानी पुत्र स्वर्गीय अब्दुल रहमान वानी को मार गिराया था। जहांगीर सितंबर 2020 में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें