जंगल के बीचो बीच यहां था आतंकियों का अड्डा, सुरक्षाबलों ने किया ध्वस्त, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू कश्मीर में आतंकियों (Terrorist) के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाए जा रहे हैं। जनवरी 2020 से अब तक 90 से ज़्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं।

Terrorist Hideout

आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार बरामद।

पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने सर्च अभियान के दौरान मनंगनाड़ टाप जंगल में एक आतंकी  ठिकाना ध्वस्त कर हथियार बरामद किया है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Terrorist) के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है। सर्च अभियान के दौरान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सेना की रोमियो फोर्स ने एक आतंकी (Terrorist) ठिकाने को ध्वस्त कर दिया है। भारतीय सेना पहले भी आतंकियों (Terrorist) की कई साजिशों को नाकाम कर चुकी है।

पुलिस और सेना कि संयुक्त टीम ने सर्च अभियान के दौरान मनंगनाड़ टाप जंगल में एक आतंकी (Terrorist) ठिकाना ध्वस्त कर हथियार बरामद किया है। जिस जगह से हथियार बरामद हुआ है, वह आतंकियों (Terrorist) के घुसपैठ का पुराना रास्ता है। आतंकी (Terrorist) यहां से आसानी से LoC (लाइन ऑफ कंट्रोल) पार कर जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आ जाते हैं। वहां से वह पीर पंजाल की पहाड़ियों को पार कर कश्मीर में पहुंचते हैं।

Coronavirus Vaccine Updates: खत्‍म होने वाला है इंतजार, अक्टूबर से शुरू होगा कोरोना के लिए टीकाकरण

डीएसपी ऑपरेशन मुनीश शर्मा की अगुवाई में 7 अगस्त को मनंगनाड़, मनंगनाड़ टाप और ढिंगी चीड़ क्षेत्र में तलाशी ली गई। अभियान में शामिल एसओजी और रोमियो फोर्स की 39 आरआर ने मनंगनाड़ टाप के कलसां क्षेत्र में जंगल में बना एक आतंकी (Terrorist) ठिकाना ध्वस्त किया। इसके साथ ही छुपाकर रखी गई 2 पुरानी AK-47 राइफल और 4 मैगजीन भी बरामद किया गया।

एसएसपी रमेश अंगराल ने बताया कि पुख्ता जानकारी पर एसओजी और सेना ने साझा तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान हथियार बरामद हुए। गौरतलब है कि आतंकवाद के दौर में इस क्षेत्र को आतंकियों (Terrorist) द्वारा घुसपैठ के बाद आवाजाही के मुख्य मार्ग के तौर पर प्रयोग किया जाता था। शायद उसी दौरान आतंकियों ने यह हथियार छुपा कर रखे होंगे।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों (Terrorist) के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी का नतीजा है कि जनवरी 2020 से अब तक 90 से ज़्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें