Jammu Kashmir: शोपियां और त्राल में हुई 2 आतंकी मुठभेड़, अंसार गजवात-उल हिंद के कमांडर इम्तियाज शाह सहित 7 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने 9 अप्रैल को अंसार गजवात-उल हिंद (Ansar Gazwat Ul Hind) के कमांडर इम्तियाज शाह (Imtiyaz Shah) को मार गिराया।

Terrorist Encounter

अंसार गजवात-उल हिंद का कमांडर और बुरहान वानी का चचेरा भाई इम्तियाज शाह।

घाटी में चल रही दो मुठभेड़ों (Terrorist Encounter) में अब तक सात आतंकी मारे गए हैं। अंसार गजवात-उल हिंद का कमांडर इम्तियाज शाह, पुलवामा के त्राल इलाके में हुई मुठभेड़ में मारा गया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने 9 अप्रैल को अंसार गजवात-उल हिंद (Ansar Gazwat Ul Hind) के कमांडर इम्तियाज शाह (Imtiyaz Shah) को मार गिराया। इम्तियाज घाटी में आतंक का पर्याय रहे बुरहान वानी (Burhan Wani) का चचेरा भाई है।

घाटी में चल रही दो मुठभेड़ों (Terrorist Encounter) में अब तक सात आतंकी मारे गए हैं। इम्तियाज शाह, पुलवामा के त्राल इलाके में हुई मुठभेड़ में मारा गया। इसमें उसके साथ एक और आतंकी मारा गया। वहीं, शोपियां में हुई दूसरी मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए।

नक्सली हमले में शहीद जवानों पर विवादित टिप्पणी करने पर असम की लेखिका गिरफ्तार, पुलिस अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पूछा ये सवाल

इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है, “शोपियां और त्राल में चल रही दोनों मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। पहली मुठभेड़ में 5 आतंकी और दूसरी मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए गए हैं। ये सभी एक ही आतंकी ग्रुप के सदस्य थे। घटनास्थल से 7 एके-47 और 2 पिस्टल बरामद किए गए हैं। इन दो मुठभेड़ों में 7 आतंकियों के मारे जाने के साथ ही आतंकी संगठन अंसार गजवात-उल हिंद का पूरी तरह सफाया हो चुका है।”

बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कल रात बचाया था कि अंसार गजवात-उल-हिंद का कमांडर अपने साथी के साथ शोपियां में एक मस्जिद में छिप गया था। इसके बाद इमाम के साथ आतंकवादियों में से एक के भाई को मस्जिद के अंदर भेजा गया था, ताकि वे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए समझा सकें।

ये भी देखें-

इस दौरान जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, वहां छिपे आतंकवादियों (Terrorists) ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई। एनकाउंटर जारी रहा और आज सुबह इसमें गजवात-उल हिंद का कमांडर इम्तियाज शाह अपने साथी के साथ मारा गया। जिसके बाद यह मुठभेड़ खत्म हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें