जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को गिरफ्तार करके बड़ी आतंकी घटना को नाकाम किया

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) राज्य में सुरक्षा बलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के कुपवाड़ा में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है। ये तीनों हिजबुल के एक माड्यूल पर काम कर रहे थे। ये तीनों जैश-ए-मोहम्मद के कुख्यात आंतकी कमांडर इम्तियाज उर्फ बशीर पीर के संपर्क में थे और भारत में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

Terrorists
बडगाम जिले के कुपवाड़ा में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है। – प्रतीकात्मक तस्वीर

आतंकी कमांडर इम्तियाज उर्फ बशीर पीर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी गतिविधियां चलाता है और रह-रह कर पाकिस्तानी सेना की शह में भारतीय सीमा में आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ कराता है।

पढ़ें- कश्मीर में कोरोना के डर से सभी शिक्षण संस्थान अनिश्चित काल के लिए बंद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि खूफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) , भारतीय सेना (Indian Army), सीआरपीएफ (CRPF) और काउंटर टेरेरिज्म टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। जिसके बाद इन तीनों आतंकवादियों (Terrorists) को कुपवाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस हिरासत में लिए गए तीन में से दो की पहचान बड़गाम जिले की चोडोरा तहसील के दिलावर सोफी और समीर युसुफ के रूप में हुई है जबकि तीसरे आतंकी की पहचान का खुलासा अभी नहीं किया जा रहा है, ऐसा माना जा रहा है कि वो एक नाबालिग है जिसे आतंकी ट्रेनिंग दी जा रही थी। गिरफ्तार आतंकवादियों (Terrorists) के पास से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

आतंकी दलदल में फंसने से 2 युवकों को बचाया

वहीं सुरक्षा बलों की एक अन्य कार्रवाई में पुलवामा जिले के दो युवकों को आतंकी संगठन में शामिल होने से बचाया गया है। इन युवको को उस समय बचाया गया जब ये आतंकी ग्रूप में शामिल होने के अवंतीपुरा इलाके में पहुंचे थे।

इन युवकों को सोशल मीडिया और अन्य दूसरे तरीकों से प्रलोभन और गलत जानकारी देकर आतंकवादी बनाने के लिए ब्रेनवाश किया जा रहा था। इन युवकों को आतंकी दलदल से सही सलामत बाहर निकालने के बाद सुरक्षा बल अब उन लोगों की तलाश में जुट गई है जो इस तरह से घाटी के नवयुवकों को गुमराह करके उनके भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं और उन्हें राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त करना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here