कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा पाक, सोपोर में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले में CRPF के 3 जवान शहीद

आतंकियों (Terrorists) ने हमला तब किया जब सोपोर के अहद बाबा के पास चेकिंग प्वाइंट पर सीआरपीएफ और पुलिसकर्मी नियमित जांच कर रहे थे। इसी दौरान घात लगाकर आतंकियों ने इन जवानों और बुलेटप्रूफ वाहनों को निशाना बनाते हुए हमला बोल दिया।

Terrorists

पूरा विश्व आज तीसरे विश्वयुद्ध कोरोना से जंग लड़ रहा है। दुनिया की बड़ी ताकतें भी इसके सामने घुटने टेकने को मजबूर हैं। लेकिन भारत ऐसा देश बनकर उभरा है जो इस मुश्किल युद्ध को बहादुरी से लड़ रहा है और उसे लगभग परास्त करने के कागार पर पहुंच गया है। लेकिन भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा।  जब से भारत ने कोरोना से युद्ध का आगाज किया है तभी से जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान पोषित आतंकी गतिविधियां तेज हो गईं हैं। पाकिस्तान की सेना सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन करने आतंकियों (Terrorists) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करा रही है। भारत के जवान कोरोना और आतंकी दोनों मोर्चे पर जाबांजी से डटे हुए हैं और लगातार कोरोना के साथ-साथ इन आतंकियों का भी सफाया कर रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान को हर मार मुंह की खानी पड़ रही है लेकिन इस चुनौती से निपटने का खामियाजा हमारे कुछ जवानों की शहादत से भुगतना पड़ रहा है। 

Terrorists

घाटी में पिछले 24 घंटे में आईइसआई संचालित आतंकियों ने शनिवार को दूसरा बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 179 बटालियन और स्थानीय पुलिसकर्मियों के जांच दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। जिसमें सीआरपीएक के 3 जवान शहीद हो गए और 2 जवान घायल हो गए।

छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़, मारा गया 5 लाख का इनामी नक्सली

आतंकियों (Terrorists) ने हमला तब किया जब सोपोर के अहद बाबा के पास चेकिंग प्वाइंट पर सीआरपीएफ और पुलिसकर्मी नियमित जांच कर रहे थे। इसी दौरान घात लगाकर आतंकियों ने इन जवानों और बुलेटप्रूफ वाहनों को निशाना बनाते हुए हमला बोल दिया। अचानक हुए इस हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के तीन जवान, बिहार के रहने वाले हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा, महाराष्ट्र के कांस्टेबल सी.बी भाखरे और गुजरात निवासी कांस्टेबल परमार सत्यपाल सिंह मौके पर ही शहीद हो गए। जबकि गंभीर रूप से घायल कांस्टेबल/ड्राइवर जावेद अहमद अमीन और हेड कांस्टेबल बिस्वजीत घोष को तत्काल हेलीकॉप्टर से 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया।

<

p style=”text-align: justify;”>हालांकि सुरक्षाबलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों पर गोलीबारी शुरू की, लेकिन आतंकी घने जंगल और अंधेरा का फायदा उठाकर वहां से भागने में सफल रहे। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सघन तलाशी अभियान और इन पाकिस्तानी आतंकियों (Terrorists) को ढेर करने की कवायद शुरू हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें