120 साल की इस बुजुर्ग महिला की बहादुरी के मुरीद हुए लेफ्टिनेंट जनरल जोशी, जानिए क्या है मामला

सेना के अधिकारी ने बताया कि एक ओर जहां लोग कोरोना का टीका लेने से घबरा रहे थे, वहीं 120 साल की ढोली देवी ने 17 मई को खुद टीका लगवाया।

Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: अधिकारी के मुताबिक, महामारी के इस दौर में ढोली देवी लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्हें देखकर अब गांव के बाकी लोग भी कोरोना वैक्सीनेशन करवाने आ रहे हैं।

उधमपुर: देश में कोरोना वैक्सीनेशन तेजी से किया जा रहा है। इस बीच जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के उधमपुर जिले में एक 120 साल की उम्र की महिला ने कोरोना की वैक्सीन ली है। महिला के इस हिम्मत से भरे जज्बे को देखकर उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी भी उनके मुरीद हो गए हैं और जोशी ने महिला के आवास पर जाकर उन्हें सम्मानित किया है।

सेना के अधिकारी ने बताया कि एक ओर जहां लोग कोरोना का टीका लेने से घबरा रहे थे, वहीं 120 साल की ढोली देवी ने 17 मई को खुद टीका लगवाया और लोगों के लिए एक मिसाल पेश की।

अधिकारी के मुताबिक, महामारी के इस दौर में ढोली देवी लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्हें देखकर अब गांव के बाकी लोग भी कोरोना वैक्सीनेशन करवाने आ रहे हैं।

Coronavirus: देश में कम नहीं हो रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, दिल्ली में कम हो रहा कहर

वैक्सीन लगवाने पर 120 साल की ढोली देवी ने बताया कि उन्होंने टीका लगवा लिया है और उन्हें किसी तरह की समस्या टीका लगवाने के बाद नहीं हुई। इसके अलावा उन्होंने बाकी लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की है।

महिला के इस साहस को देखकर कारगिल युद्ध के हीरो लेफ्टिनेंट जनरल जोशी, उनके घर गए। इस दौरान जोशी ने ढोली देवी को सम्मानित किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें