कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जम्मू से एक जैश आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में 11 अप्रैल को सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी हुई।

Terrorist Encounter

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में 11 अप्रैल को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी हुई। जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहाल हांजीपुरा इलाके में सुरक्षाबलों के बीच यह एनकाउंटर हुआ। 

Terrorist Encounter
फाइल फोटो।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहाल हांजीपुरा इलाके में आतंकियों (Terrorists) की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। अधिकारी के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान ही आतंकियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

झारखंड के गिरिडीह में सामने आया पहला मामला, अलर्ट पर जिला प्रशासन

इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सूत्रों के मुताबिक, दो से तीन आतंकी इलाके में मौजूद थे। इलाके की घेराबंदी कर काफी देर तक  सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) जारी रही। उधर एक अन्य घटना में जम्मू के आरएस पुरा से एक संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आतंकी के पास से हवाला के पैसे और 5 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, वह पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के संपर्क में था। गिरफ्तार आतंकी (Terrorist) की पहचान कुपवाड़ा के हंदवाड़ा निवासी मुजफ्फर अहमद बेग के रूप में हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें