Coronavirus: झारखंड के गिरिडीह में सामने आया पहला मामला, अलर्ट पर जिला प्रशासन

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में पहला कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव केस सामने आया है। दरअसल, कोडरमा में जिस युवक की जांच कोरोना पॉजिटिव आई थी, वास्तव में वह गिरिडीह का रहने वाला था।

Coronavirus

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में पहला कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव केस सामने आया है। दरअसल, कोडरमा में जिस युवक की जांच कोरोना पॉजिटिव आई थी, वास्तव में वह कोरोना संक्रमित युवक गिरिडीह जिले के धनवार प्रखण्ड के जहानाडीह गांव का निकला। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही वह युवक मुम्बई से आया था।

Coronavirus

कोडरमा सदर अस्पताल नजदीक होने के कारण वह कोडरमा चला गया। इधर, युवक में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की जानकारी मिलते ही गिरिडीह जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है। प्रशासन ने गांव के साथ 3 किलोमीटर रेडियस को सील कर दिया है। पूरे इलाके को सेनिटाइज किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की मीटिंग, मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की अपील

एसडीएम समेत अन्य अधिकारी वहां पहुंचे हैं। इसके साथ ही आसपास के तीन किलोमीटर के एरिया में पूरी तरह से लॉकडाउन किया जा रहा है। इसको लेकर प्रशासन के द्वारा एनोउंसमेन्ट किया जा रहा है। इधर गिरिडीह उपायुक्त एवं गिरिडीह पुलिस कप्तान गांव में मोर्चा संभालते हुए पूरी टीम को विभिन्न कार्यों में लगाया है तथा खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

वहीं, डीसी और एसपी दोनों ने संयुक्त रूप से अपील करते हुए लोगों से कहा है कि लोग डाउन का पालन करते हुए प्रशासन को मदद करें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन के आह्वान पर इस गांव के आस-पास के लोग अपने-अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल का पहरा लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें