पुंछ सेक्टर में गोलीबारी, Indian Army ने दो पाक सैनिकों और तीन घुसपैठियों को मार गिराया

पुंछ सेक्टर स्थित एलओसी पर 16 दिसंबर की रात पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा अपनी ही एक चौकी पर गोलीबारी की गई थी। इसके बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी शुरू हो गई।

Indian Army

भारतीय सेना (Indian Army)

भारतीय सेना (Indian Army) ने एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकत का जवाब दिया है। पुंछ सेक्टर स्थित एलओसी पर 16 दिसंबर की रात पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा अपनी ही एक चौकी पर गोलीबारी की गई थी। इसके बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें भारतीय सेना (Indian Army) के दो जवान शहीद हो गए।

Indian Army
भारतीय सेना (फाइल फोटो)।

भारतीय सेना (Indian Army) ने एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकत का जवाब दिया है। पुंछ सेक्टर स्थित एलओसी पर 16 दिसंबर की रात पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा अपनी ही एक चौकी पर गोलीबारी की गई थी। इसके बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें भारतीय सेना (Indian Army) के दो जवान शहीद हो गए। भारतीय सेना (Indian Army) ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी की गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने पाक के दो सैनिकों और तीन घुसपैठियों को मार गिराया।

जबकि चार अन्य सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही सीमा से लगे पाकिस्तान की सैन्य चौकियों को भी बहुत नुकसान पहुंचा है। इस बात का खुलासा 17 दिसंबर को आई रिपोर्ट में हुआ। सैन्य सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना और उनका स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) पाकिस्तान की सुंदरबनी सेक्टर स्थित पोस्ट नथुआ का टिब्बा पर पूरी रात गोलीबारी करते रहे। इसके साथ ही राजौरी (Rajauri) जिला के केरी सेक्टर स्थित सुंदरबनी और नौशेरा में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की।

इस दौरान हुई गलतफहमी में भारत और पाकिस्तान की ओर से रॉकेट लॉन्चर भी दागे गए। साथ ही एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलें छोड़ी गईं। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों के बीच हुई बातचीत के आधार पर इस बात का पता लगा कि पाकिस्तानी सेना की एसएसजी के दो जवान भी इसी गोलीबारी में मारे गए हैं। दरअसल, भारतीय सेना (Indian Army) की यह पोस्ट तीन ओर से पाकिस्तानी सेना की चौकियों से घिरी हुई है, इसीलिए इस पोस्ट पर नियमित गोलीबारी होती रहती है। ऐसे में सेना को निर्देश है कि किसी भी तरह की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

पढ़ें: चीन का प्लान हुआ फेल, UNSC में विरोध के बाद वापस लेना पड़ा कश्मीर मुद्दे पर चर्चा वाला प्रस्ताव

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें