जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने LoC पर फायरिंग की, दागे मोर्टार, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Jammu and Kashmir: पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने आज सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में LoC पर सीजफायर तोड़ा।

पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान (Pakistan) ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हुए थे और 4 जवान घायल हुए थे।

पाकिस्तान (Pakistan) ने इस नापाक हरकत को कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में LoC पर अंजाम दिया था।

इससे पहले खबर मिली थी कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ में कृष्णा घाटी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए थे।

बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। सोमवार को पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की थी। पाकिस्तान ने मोर्टार दागे थे, जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था।

गौरतलब है कि करीब 15 दिन पहले सरकार ने ये जानकारी दी थी कि पिछले आठ महीनों में जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की कुल 3186 घटनाएं हुई हैं।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: देश में 65 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, 24 घंटे में 75,829 नए केस

रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में ये जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि एक जनवरी से 31 अगस्त के बीच जम्मू क्षेत्र में अंतराष्ट्रीय सीमा के पास सीमापार से गोलीबारी की 242 घटनाएं हुई।

उन्होंने ये भी बताया था कि एक जनवरी से 7 सितंबर के बीच जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक सीजफायर उल्लंघन की कुल 3186 घटनाएं हुईं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें