जम्मू कश्मीर: 15 अगस्त को होने वाला था धमाका, गिरफ्तार किए गए 4 जैश आतंकियों ने उगला सच

घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

terrorists

फाइल फोटो

पुलिस ने आतंकी (Terrorists) संगठन जैश के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों ने स्वतंत्रता दिवस के दिन मोटरसाइकिल से IED ब्लास्ट करने की साजिश रची थी।

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

इस दौरान पुलिस ने आतंकी (Terrorists) संगठन जैश के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों ने स्वतंत्रता दिवस के दिन मोटरसाइकिल से IED ब्लास्ट करने की साजिश रची थी।

पुलिस की मुस्तैदी की वजह से आतंकियों की ये साजिश नाकाम कर दी गई। पूछताछ में पता लगा है कि ये आतंकी देश के बाकी क्षेत्रों में भी टारगेट ढूंढने के लिए रेकी कर रहे थे।

आतंकियों की पहचान मुंतजिर मंसूर, इजाहर खान उर्फू सोनू खान, तौफीक अहमद शाह और जहांगीर अहमद भट्ट के रूप में हुई है।

आतंकी मुंतजिर मंसूर जम्मू कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है और जैश का आतंकी है। उसके पास से एक पिस्टल, एक मैगजीन, 8 राउंड कारतूस और 2 चीनी हैंडग्रेनेड मिले हैं। हथियारों की सप्लाई के लिए वह जिस ट्रक का इस्तेमाल कर रहा था, उसे भी सीज कर दिया गया है।

झारखंड: स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान हमला कर सकते हैं नक्सली, अलर्ट जारी

दूसरा आतंकी इजाहर खान उर्फू सोनू खान यूपी के शामली के कंडाला का रहने वाला है। उसे अयोध्या के राम मंदिर की रेकी करने के लिए पाकिस्तानी जैश कमांडर मुनाजिर खान ने निर्देश दिए थे। लेकिन उससे पहले वह गिरफ्तार हो गया। उसे पानीपत की ऑयल रिफायनरी की भी रेकी करने के लिए कहा गया था।

तीसरा आतंकी तौफीक अहमद शाह जम्मू कश्मीर के शोपियां का रहने वाला है। उसे पाकिस्तान में बैठे जैश कमांडर शाहिद और अबरार ने जम्मू पहुंचने के लिए कहा था। इसके बाद उससे जम्मू में एक बाइक खरीदने के लिए कहा गया था, जिससे ब्लास्ट किया जा सके। इसमें फिट करने के लिए आईईडी को ड्रोन से गिराया जाना था, लेकिन इससे पहले ही वह गिरफ्तार हो गया।

चौथा आतंकी जहांगीर अहमद भट्ट भी जम्मू कश्मीर के पुलवामा का है। वह कश्मीर में एक फल व्यापारी है और जैश आतंकी शाहिद के टच में था। वह घाटी में जैश के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें