जम्मू कश्मीर: आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार, हथियार और नकदी बरामद

Jammu And Kashmir: आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

सांकेतिक तस्वीर

Jammu And Kashmir: पुलिस के सूत्रों ने जानकारी दी है कि सुरक्षाबलों ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत कुपवाड़ा जिले में एक ऑपरेशन चलाया था, इसमें 2 आतंकी गिरफ्तार किए गए। इन आतंकियों का संबंध जैश ए मोहम्मद से है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। एक ज्वाइंट ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के सूत्रों ने जानकारी दी है कि सुरक्षाबलों ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत कुपवाड़ा जिले में एक ऑपरेशन चलाया था, इसमें 2 आतंकी गिरफ्तार किए गए। इन आतंकियों का संबंध जैश ए मोहम्मद से है।

पुलिस के सूत्रों का कहना है कि आतंकियों के पास से एक एके-47, एक मैगजीन, 2 ग्रेनेड, 30 एके राउंड्स और 7 लाख रुपए नकद मिले हैं। मामले में जांच जारी है।

बता दें कि आतंकी सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए हुए हैं, इसलिए वो हमले करने के नए तरीके खोज रहे हैं। हालही में जानकारी मिली थी कि आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए आतंकी एंबुलेंस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना के मामलों ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 95,735 नए केस

श्रीनगर के एसएसपी हसीब मुगल ने आतंकियों की इस चाल का खुलासा किया है। दरअसल बीते हफ्ते पुलिस ने आतंकी हमले में शामिल 2 एंबुलेंस को जब्त किया था। इसके बाद ही ये बात सामने आई।

एंबुलेंस का इस्तेमाल करने से आतंकी, सिक्योरिटी चेक प्वाइंट पर आसानी से बच जाते हैं। इसके बाद वह आतंकी घटनाओं को अंजाम देते हैं और वापस अपने ठिकानों में लौट जाते हैं।

एसएसपी ने बताया कि इन दोनों एंबुलेंस का इस्तेमाल 20 मई की आतंकी घटना में हुआ था। इसमें 37 बटालियन के BSF के दो जवानों पर हमला किया गया था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें