अलर्ट: दिल्ली पर मंडरा रहा है आतंकी हमले का खतरा, आतंकियों के निशाने पर ये प्रमुख स्थल और लोग- खुफिया रिपोर्ट

इजराइल टुरिस्ट साइट्स से आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद इसे खुफिया एजेंसियों के साथ शेयर किया गया है‚ जिसके बाद एजेंसियां सतर्क हो गई और सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट (Terror Alert) किया गया है।

Intel issued terror alert on possible terror attack during Jewish holidays

Intel issued terror alert on possible terror attack during Jewish holidays

देश की राजधीन दिल्ली में एक बार फिर आतंकी हमले की साजिश को लेकर जरूरी अलर्ट (Terror Alert) जारी किया गया है। इस बार आतंकियों (Militants) के निशाने पर इजराइली नागरिक और दूतावास है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी इजराइली नागरिकों को निशाना बना सकते हैं। इस अलर्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं।

झारखंड: चाईबासा पुलिस की हो रही खूब वाहवाही, जिले में आंतक का पर्याय बने साहूजी को उसके साथियों के साथ धर-दबोचा

सुरक्षा एजेंसियों को मिली गुप्त सूचना के अनुसार, 6 सितंबर से ज्यूइश होली डे की शुरुआत हो रही है। यह कई दिनों तक चलेगा। इस दौरान बड़ी संख्या में यहूदी इकट्ठा होते हैं‚ जिसका फायदा आतंकी उठा सकते हैं। इससे पहले इसी साल जनवरी में दिल्ली में इजराइल दूतावास के बेहद करीब बम धमाका हुआ था। लेकिन उस हमले में कोई घायल नहीं हुआ था।

अफगानिस्तान की हालत को लेकर सरकार और सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही सतर्क हैं। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में एक बड़ी आतंकी साजिश की इनपुट को खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षाबलों से साझा किया है। खुफिया सूत्रों की जानकारी के मुताबिक दिल्ली में इजराइल के नागरिक आतंकियों (Militants) के निशाने पर हैं।

सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक, आतंकियों (Militants) के निशाने पर दिल्ली की कई महत्वपूर्ण स्थल और भवन हैं‚ जो इजराइलियों से जुड़े हुई हैं। इसमें से जिन जगहों पर आतंकी हमला होने की संभावना है, उनमें इजराइल दूतावास‚ दूतावास के नागरिक‚ कोशर रेस्टोरेंट एंड होटल‚ सिनेगॉग‚ चबाड़ हाउस और जुइस कम्यूनिटी सेंटर हो सकते हैं।

इजराइल टुरिस्ट साइट्स से आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद इसे खुफिया एजेंसियों के साथ शेयर किया गया है‚ जिसके बाद एजेंसियां सतर्क हो गई और सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट (Terror Alert) किया गया है। गौरतलब है कि इजराइल दूतावास नई दिल्ली इलाके में है‚ वहां भी सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में चल रहे हालात के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियां और अधिक सतर्क हो गई हैं। ऐसे में एक के बाद कई आतंकी हमले के अलर्ट (Terror Alert) जारी किए गए हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें