झारखंड: चाईबासा पुलिस की हो रही खूब वाहवाही, जिले में आतंक का पर्याय बने साहूजी को उसके साथियों के साथ धर-दबोचा

एसपी लिंडा के निर्देश पर छापेमारी टीम आनंदपुर थाना काहेतर के बोरोतिका भुईया टोला में छापेमारी की। जहां पर एक निर्माणाधिन मकान से 3 लोगों को अवैध हथियारों के साथ पकड़ा।

Naxali

झारखंड के चाईबासा जिले में पुलिस ने एंटी-नक्सल अभियान के तहत एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। जिले के आनंदपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सल संगठन पीएलएफआई (The Peoples’ Liberation Front of India) के खूंखार एरिया कमांडर सुजीत कुमार उर्फ साहूजी को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। 35 वर्षीय हार्डकोर नक्सली (Naxali) साहूजी तोरपा थाना क्षेत्र के सारीदकेल गांव का रहने वाला है और कई सालों से पुलिस को इसकी तलाश थी।

बिहार: बांका में सुरक्षाबलों ने फरार नक्सली संजय को धर दबोचा, पंचायत चुनाव में व्यवधान पैदा करने की रची थी साजिश

पुलिस गिरफ्त में आये इन तीनों नक्सलियों ने कई रहस्योघाटन किये और इनकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद किया है। पुलिस द्वारा जब्त हथियारों में  315 बोर की 5 राइफलें, .315 बोर की 17 जिंदा कारतूस, 7 मैगजीन, एक देशी पिस्तौल, 17 जिंदा कारतूस, एक दो ग्रूव गन, दो ग्रूव गन के 8 कारतूस, 7.62 गुणा 25 बोर के 30 कारतूस, 3 वायरलेस सेट, एक वॉकी टॉकी, 8 मोबाइल फोन, 2 सिम कार्ड, एक चार्जर, 3 पावर बैंक, 50,000 रुपये नकद, एक मैगजीन पाउच, एक बैग, पीएलएफआई लीफलेट और रसीद पैड जब्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के मुताबिक, सूत्रों से मिली खबर के बाद मनोहरपुर डीएसपी दाऊद किदो के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। गुप्त सूचना के मुताबिक पीएलएफआई का हार्डकोर नक्सली (Naxali) सुजीत कुमार राम उर्फ साहू जी अपने दस्ते के सदस्यों के साथ आनंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बोरोतिका भुईया टोला के एक घर में ठहरा हुआ है।

इस सूचना के आलोक में एसपी लिंडा के निर्देश पर छापेमारी टीम आनंदपुर थाना काहेतर के बोरोतिका भुईया टोला में छापेमारी की। जहां पर एक निर्माणाधिन मकान से 3 लोगों को अवैध हथियारों के साथ पकड़ा। पकड़े गए लोगों में खूंटी जिला के तोरपा थाना क्षेत्र के ग्राम सारीदकेल निवासी 35 वर्षीय सुजीत कुमार राम उर्फ साहू जी, आनन्दपुर थाना क्षेत्र के बोरोतिका झरिया टोला निवासी 19 वर्षीय राजू भुईयां और आनन्दपुर थाना क्ष्रेत्र के बोरोतिका झरिया टोला निवासी 19 वर्षीय महाबीर सिंह है।

नक्सली (Naxali) सुजीत कुमार राम उर्फ साहू जी पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर है जो चाईबासा, सिमडेगा, खूंटी जिला के सीमावर्ती इलाकों में आतंक का पर्याय बन गया था। नक्सली साहू जी खिलाफ आनन्दपुर थाने में 4, गुदड़ी थाने में 2, बंदगांव थाने ने 1, बाणों थाने में 1 और मनोहरपुर थाने में 1 मामला दर्ज है। इसके अलावा इस नक्सल कमांडर के खिलाफ ओडिशा के बिसरा थाने में भी 1 मामला दर्ज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें