Indian Army Recruitment Exam Result 2020: सेना भर्ती की लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित, 858 अभ्यर्थी सफल

Indian Army Recruitment Exam Result 2020: Indian Army ने 20 दिन के भीतर ही सेना भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। इस परीक्षा में 858 अभ्यर्थी सफल हो गए हैं।

Indian Army

फाइल फोटो

सेना (Indian Army) ने एक नवंबर को आयोजित भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें 858 उम्मीदवार सफल हुए हैं। उनको डिस्पैच लेटर भेजा जा रहा है।

Indian Army Recruitment Exam Result 2020: Indian Army ने 20 दिन के भीतर ही सेना भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। इस परीक्षा में 858 अभ्यर्थी सफल हो गए हैं। अब इन अभ्यर्थियों को सेना में ट्रेनिंग के लिए डिस्पैच लेटर भेजने की तैयारी है।

बता दें कि पिछले एक नवंबर को लखनऊ भर्ती मुख्यालय द्वारा लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें लखनऊ सहित 13 जिलों के 2,228 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर से एक आतंकी को गिरफ्तार किया

सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ की भर्ती रैली दो से 20 फरवरी तक फतेहपुर में हुई थी। इस भर्ती रैली में सैनिक जीडी, सैनिक ट्रेड्समैन, सैनिक तकनीकी, सैनिक स्टोरकीपर तकनीकी और नर्सिंग सहायक जैसे पदों के लिए लखनऊ के अलावा औरैया, बांदा, बाराबंकी, चित्रकूट, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, महोबा और उन्नाव जिलों के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

इस रैली में सफल अभ्यर्थियों का सैन्य अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया था। इसके बाद सेना (Indian Army) द्वारा लिखित परीक्षा पहले अप्रैल में आयोजित करने की तैयारी की गई। लेकिन लॉकडाउन की वजह से सेना को अप्रैल, मई, जून और अगस्त की लिखित परीक्षा स्थगित करनी पड़ी थी। जिसके बाद यह परीक्षा एक नवंबर को हुई थी।

ये भी देखें-

लिखित परीक्षा में देर होने की वजह से रैली में सफल उम्मीदवार लगातार सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क कर रहे थे। रक्षा मंत्रालय के मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह के मुताबिक, सेना (Indian Army) ने एक नवंबर को आयोजित भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें 858 उम्मीदवार सफल हुए हैं। उनको डिस्पैच लेटर भेजा जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें