भारतीय सेना के चयन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक, भर्ती परीक्षा रद्द की गई

पुणे की स्थानीय पुलिस के साथ भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान जवानों की भर्ती के लिए आयोजित होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक (Question Paper Leak) होने का मामला सामने आया।

Indian Army Paper Leak

Indian Army Question Paper Leak II संकेतात्मक तस्वीर

भारतीय सेना (Indian Army) में जनरल ड्यूटी कर्मियों के शामिल होने वाली राष्ट्रीय स्तर की चयन परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक (Question Paper Leak) होने की जानकारी मिलने के बाद रद्द कर दिया। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में अब तक पुणे में तीन लोगों को हिरासत में किया गया है।

शहीद गणेश यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, लेह में आतंकियों से हुई थी मुठभेड़

एक सैन्य अधिकारी के अनुसार, उचित उम्मीदवार के चयन के लिए भर्ती प्रक्रिया में किसी भी तरह के भ्रष्ट आचरण को लेकर भारतीय सेना (Indian Army) जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करती।

दरअसल पुणे की स्थानीय पुलिस के साथ भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान जवानों की भर्ती के लिए आयोजित होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक (Question Paper Leak) होने का मामला सामने आया।

अधिकारी के अनुसार, इस मामले में आगे की जांच जारी है और भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता बरकरार रखने के मद्देनजर परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें