इमरान खान ने मानी हार, कहा- पाकिस्तान के मुकाबले बहुत आगे है भारत

भारत के खिलाफ दुष्प्रचार में जी जान से जुटे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कूटनीतिक मामले में आखिरकार भारत के सामने अपनी हार मान ली है।

Imran Khan

28 दिसंबर को इमरान खान ने कहा कि अमेरिका में लॉबिंग के मामले में भारत पाकिस्तान के मुकाबले बहुत आगे है।

भारत के खिलाफ दुष्प्रचार में जी जान से जुटे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कूटनीतिक मामले में आखिरकार भारत के सामने अपनी हार मान ली है। 28 दिसंबर को इमरान खान ने कहा कि अमेरिका में लॉबिंग के मामले में भारत पाकिस्तान के मुकाबले बहुत आगे है।

Imran Khan
इमरान खान।

भारत के खिलाफ दुष्प्रचार में जी जान से जुटे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कूटनीतिक मामले में आखिरकार भारत के सामने अपनी हार मान ली है। 28 दिसंबर को इमरान खान ने कहा कि अमेरिका में लॉबिंग के मामले में भारत पाकिस्तान के मुकाबले बहुत आगे है। इमरान ने 28 दिसंबर को एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका में भारतीय लॉबी इतनी मजबूत है कि पाकिस्तान को लेकर वॉशिंगटन की नीतियों को प्रभावित कर रही है।

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि अमेरिका में भारत की बहुत ताकतवर लॉबी है जो पाकिस्तान के खिलाफ हर मामले में अपने एजेंडे को मजबूत कर लेती है। जिससे पाकिस्तान को लेकर अमेरिकी नीतियों पर प्रभाव पड़ता है। इमरान खान ने ये बातें एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ पाकिस्तानी डिसेंट ऑफ नॉर्थ अमेरिका (APPNA) की एक बैठक में कहीं। उन्होंने कहा, “अभी अमेरिका में भारत की लॉबी पाकिस्तान की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली है। भारत का पाकिस्तान को लेकर जो दृष्टिकोण है वो पाकिस्तान के लिए अमेरिकी नीतियों को प्रभावित करता है।”

इतना ही नहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने APPNA से कहा कि वह अमेरिका में भारतीय लॉबी को काउंटर करने की कोशिश करे। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान सरकार, APPNA के साथ एक संस्थागत व्यवस्था करना चाहती है, इसे विदेशों में सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली पाकिस्तानी समूह माना जाता है। वहीं भारत पर हमला बोलते हुए  भारत घरेलू मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में एक झूठा झंडा अभियान शुरू कर सकता है।

पढ़ें: खूंटी में नक्सलियों ने उड़ाया निर्माणाधीन अस्पताल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें