झारखंड: खूंटी में नक्सलियों ने उड़ाया निर्माणाधीन अस्पताल

झारखंड के नक्सल प्रभावित खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में भाकपा माओवादी के नक्सलियों (Naxalites) ने निर्माणाधीन अस्पताल को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। निर्माणाधीन अस्पताल को उड़ाने के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चा भी छोड़ा है।

Naxalites

झारखंड के नक्सल प्रभावित खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में भाकपा माओवादी के नक्सलियों (Naxalites) ने निर्माणाधीन अस्पताल को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया।

झारखंड के नक्सल प्रभावित खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में भाकपा माओवादी के नक्सलियों (Naxalites) ने निर्माणाधीन अस्पताल को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। निर्माणाधीन अस्पताल को उड़ाने के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चा भी छोड़ा है। पर्चा में नक्सलियों ने स्कूल से पुलिस को हटाने की मांग की है।

Naxalites
खूंटी में नक्सलियों ने निर्माणाधीन अस्पताल को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया।

झारखंड के नक्सल प्रभावित खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा गांव में भाकपा माओवादी के नक्सलियों (Naxalites) ने निर्माणाधीन अस्पताल को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। निर्माणाधीन अस्पताल को उड़ाने के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चा भी छोड़ा है। पर्चा में नक्सलियों ने स्कूल से पुलिस को हटाने की मांग की है। इस घटना को नक्सलियों ने देर रात अंजाम दिया। विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। 29 दिसंबर की सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। गौरतलब है कि नक्सलियों (Naxalites) ने पिछले 12 दिनों के अंदर खूंटी में भवन उड़ाने की दूसरी घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले, शहीद गया मुंडा के पैतृक गांव सायको थानांतर्गत एटकेडीह में 16 दिसंबर की रात नक्सलियों ने नवनिर्मित सामुदायिक भवन सह प्रशिक्षण केंद्र को बम से उड़ाने का प्रयास किया था। बम विस्फोट में भवन की दीवारों पर दरार पड़ गई और खिड़की-दरवाजे उखड़ गए थे। झारखंड में सक्रिय नक्सली सुरक्षाबलों के लिए अभी भी चुनौती बने हुए हैं।

राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। झारखंड में हर दूसरे दिन नक्सली औसतन एक घटना को अंजाम दे रहे हैं। पिछले एक महीने की बात की जाए तो झारखंड में नक्सली और उग्रवादी संगठनों के द्वारा 16 हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। झारखंड के कई ऐसे जिले हैं, जहां नक्सली कमजोर हो चुके हैं। लेकिन कई इलाकों में नक्सली अपनी सक्रियता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, सुरक्षाबलों की पैनी नजर उनपर लगातार बनी हुई है।

पढ़ें: नक्सलियों ने छिपाकर लगाए हैं लैंडमाइंस, सुरक्षाबल मुस्तैद

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें