दिल्ली: लॉकडाउन फिर आगे बढ़ाया गया, 31 मई तक रहेगी पाबंदी, सीएम केजरीवाल ने दिया ये बयान

Lockdown: सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के मामले घट रहे हैं, अगर ये आगे भी जारी रहा तो 31 मई के बाद अनलॉक की प्रकिया शुरू करेंगे।

Lockdown

File Photo

दिल्ली में 18 अप्रैल से लॉकडाउन (Lockdown) है, जिसे हर हफ्ते बढ़ाया गया है। इस बार ये लॉकडाउन 24 मई को खत्म होना था, लेकिन इसे फिर एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया गया।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) को आगे बढ़ा दिया गया है। अब 31 मई तक दिल्ली में लॉकडाउन रहेगा। सीएम केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है।

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के मामले घट रहे हैं, अगर ये आगे भी जारी रहा तो 31 मई के बाद अनलॉक की प्रकिया शुरू करेंगे।

बता दें कि दिल्ली में 18 अप्रैल से लॉकडाउन (Lockdown) है, जिसे हर हफ्ते बढ़ाया गया है। इस बार ये लॉकडाउन 24 मई को खत्म होना था, लेकिन इसे फिर एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया गया।

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अप्रैल में कोरोना संक्रमण की दर 36 फीसदी थी, जोकि अब घट गई है। रविवार को बीते 24 घंटे में दिल्ली में 1600 नए केस सामने आए।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली ढेर, घटनास्थल से बड़ी संख्या में हथियार बरामद

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की काफी कमी है। हम सब मिलकर इस समस्या का समाधान निकालेंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि युद्ध अभी बाकी है।

बता दें कि देश में कोरोना का प्रभाव जारी है। बीचे 24 घंटे में देश में कोरोना के 2,40,842 नए मामले सामने आए हैं और 3,55,102 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। इस दौरान 3,741 लोगों की मौत हुई है। ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

देश में कोरोना के कुल मामले 2,65,30,132 हैं, जिसमें 2,34,25,467 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं देश में कोरोना के कुल एक्टिव केस 28,05,399 हैं और कुल 2,99,266 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें