Uttar Pradesh: रक्षाबंधन से पहले सरकार का बड़ा फैसला, रविवार लॉकडाउन खत्म; नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

UP Unlock: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की स्थिति में हो रहे सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार का लॉकडाउन (Luckdown) भी हटा लिया है।

Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 अगस्त को लोक भवन में कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 के साथ कोरोना समीक्षा की बैठक में प्रदेश में लागू रविवार की साप्ताहिक बंदी को भी खत्म करने का निर्देश दिया।

UP Unlock: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की स्थिति में हो रहे सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार का लॉकडाउन (Luckdown) भी हटा लिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अब तक वीकेंड लॉकडाउन के तहत शनिवार और रविवार दोनों दिन बाजार पूरी तरह से बंद रखे जा रहे थे। लेकिन, बीते 14 अगस्त से शनिवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया गया था।

अब रविवार का भी लॉकडाउन खत्म हो गया है। इस तरह इस सप्ताहंत यानी कल और परसो सभी बाजार पहले की तरह खुलेंगे। राज्य अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सभी व्यापारिक गतिविधियां चलती रहेंगी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 अगस्त को लोक भवन में कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 के साथ कोरोना समीक्षा की बैठक में प्रदेश में लागू रविवार की साप्ताहिक बंदी को भी खत्म करने का निर्देश दिया।

अफगानिस्तान: तालिबान का डबल फेस सामने आया, भारतीय दूतावास में ताला तोड़कर घुसे, कागज और गाड़ियां लूटीं

सरकार ने मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी और सैनिटाइजर के प्रयोग की शर्त के साथ सप्ताह में सातों दिनों तक सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक गतिविधियों की अनुमति दी है। अब से सभी शहरों, बाजार, उद्योगों व कारखानों में कोविड काल से पूर्व में प्रभावी रही साप्ताहिक बंदी की तिथि पर अवकाश लागू किया जाएगा।

इसके साथ कोविड गाइडलाइन का पालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस संबंध में सभी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। इइसके अलावा, सीएम योगी ने कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।

ये भी देखें-

साथ ही लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को विस्तृत गाइड लाइन प्रस्तुत करने का निर्देश भी दिया था। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश भी दिया कि प्रत्येक स्थान पर और प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। प्रदेश (Uttar Pradesh) में कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो और पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें