छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली ढेर, घटनास्थल से बड़ी संख्या में हथियार बरामद

घटनास्थल से पुलिस ने 2 हथियार, 5 किलो का IED, हैंड ग्रेनेड बम और नक्सलियों के कैम्प में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद किया है।

Naxali

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली (Naxali) को मार गिराया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने के अनुसार, जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेंगापाली गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है। हालांकि अभी तक मारे गये इस नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है।

असम के सीएम की अपील पर ULFA-I के उग्रवादियों ने 1 महीने बाद ONGC के अगवा कर्मचारी को रिहा किया

पुलिस के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर किरंदुल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद डीआरजी की टीम को गश्त पर रवाना किया गया था। ये टीम जब बेंगापाली गांव के जंगल में थी तभी नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस के मुताबिक, कुछ देर तक दोनों ओर से भारी गोलीबारी चली। लेकिन जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गये। इस मुठभेड़ के बाद घटनास्थल का जायजा लेने के दौरान इस नक्सली (Naxali) का मृत शरीर जवानों को मिली। इसके अलावा  घटनास्थल से पुलिस ने 2 हथियार, 5 किलो का IED, हैंड ग्रेनेड बम और नक्सलियों के कैम्प में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद किया है।

इस घटना के बाद दंतेवाड़ा के पुलिस अधिक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा कि सुरक्षाबल मौके पर बड़े कैडर के नक्सली लिंगा और शंकर के होने की सूचना पर छानबीन के लिए जवानों की टीम भेजी गई थी। लेकिन दोपहर को दैसे ही ये टीम घटनास्थल पर पहुंची, जगरगुण्डा एरिया कमेटी के नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली को मार गिराया गया।  

एसपी पल्लव के अनुसार, दंतेवाड़ा जिले के अंदरूनी गांवों में नक्सली (Naxali) लगातार ग्रामीणों पर सुकमा-बीजापुर बार्डर पर सिलगेर पर बने जवानों के कैंप का विरोध करने का दबाव बना रहे हैं। इस बात की सूचना मिली थी, जिस पर डीआरजी की एक टीम चिह्नित स्थल पर गई थी। हमें सूचना मिली थी कि वहां पर 30 से 40 की तादात में नक्सली मौजूद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें