अफगानिस्तान सरकार के मीडिया और सूचना निदेशक दावा खान मेनपाल की हत्या, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

अफगानिस्तान सरकार के मीडिया और सूचना निदेशक दावा खान मेनपाल (Dawa Khan Menapal) की तालिबानियों ने काबुल में हत्या कर दी है।

Dawa Khan Menapal

Dawa Khan Menapal (File Photo)

दावा खान मेनपाल (Dawa Khan Menapal) लगातार अफगान सरकार की बातों और स्टैंड को ट्वीट किया करते थे। दावा खान हालिया दिनों में पाकिस्तानी छद्म युद्ध के खिलाफ बोल रहे थे।

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की हिंसा जारी है। अब अफगानिस्तान सरकार के मीडिया और सूचना निदेशक दावा खान मेनपाल (Dawa Khan Menapal) की तालिबानियों ने काबुल में हत्या कर दी है। तालिबान ने दावा खान की हत्या की जिम्मेदारी ली है। टोलो न्यूज ने इस बात की जानकारी दी है।

यह हत्या तालिबान द्वारा काबुल में रक्षा मंत्री के घर पर हमले के कुछ दिनों बाद हुई है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा खान की मौत को लेकर कहा है कि दावा को उसके कार्यों के लिए दंडित किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान ने दावा खान (Dawa Khan Menapal) की हत्या तब कर दी जब वह नमाज पढ़ रहे थे।

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने दक्षिणी कमान का दौरा किया, देखें PHOTOS

दावा खान ने राष्ट्रपति अशरफ गनी की आउटरीच टीम में प्रवक्ता के तौर पर भी सेवाएं दी थीं। वे लगातार अफगान सरकार की बातों और स्टैंड को ट्वीट किया करते थे। दावा खान हालिया दिनों में पाकिस्तानी छद्म युद्ध के खिलाफ बोल रहे थे।

अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टानिकजई ने दावा की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा, “क्रूर आतंकियों ने एक बार फिर कायरतापूर्ण काम किया है। एक देशभक्त अफगान को शहीद कर दिया।”

ये भी देखें-

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकी कई हत्याएं कर चुके हैं। इनमें सामाजिक कार्यकर्ता, नौकरशाह, न्यायाधीश शामिल हैं। तालिबान ने एक बच्ची को बुर्का न पहनने के लिए मौत का घाट उतार दिया। पिछले ही हफ्ते तालिबान ने मशहूर अफगान कॉमेडियन की हत्या कर दी थी। 5 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान के प्रसिद्ध कवि और इतिहासकार अब्दुल्ला आतिफी की हत्या कर दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें