सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने दक्षिणी कमान का दौरा किया, देखें PHOTOS

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General MM Naravane) ने 6 अगस्त को दक्षिणी कमान का दौरा किया और रक्षा निर्माण में लगी बड़ी निजी कंपनियों के इंजीनियरिंग अनुसंधान केंद्र और रणनीतिक प्रणाली परिसर की समीक्षा की।

Published by सिर्फ़ सच टीम August 7, 2021
  • सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General MM Naravane) ने 6 अगस्त को दक्षिणी कमान का दौरा किया और रक्षा निर्माण में लगी बड़ी निजी कंपनियों के इंजीनियरिंग अनुसंधान केंद्र और रणनीतिक प्रणाली परिसर की समीक्षा की।

  • सेना प्रमुख (Army Chief) इस समय पुणे और गोवा से सटे दक्षिणी कमान के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पुणे की अपनी यात्रा के दौरान, सेना प्रमुख पिंपरी में टाटा मोटर्स का कारखाना गए।

  • वहां जनरल नरवणे (General MM Naravane) ने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की असेंबली लाइनों और इंजीनियरिंग रिसर्च सेंटर (ईआरसी) के संचालन का जायजा लिया।

  • सेना ने एक बयान जारी कर कहा, जेनान, एडब्ल्यूडी (4 गुणा 4) ट्रूप कैरियर, लाइट बुलेट प्रूफ वाहन और कांबैट सपोर्ट व्हीकल, अर्था माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल्स और व्हील्ड आर्मर्ड एंफीबियस प्लेटफार्म एडब्ल्यूडी (8 गुणा 8) कान्फिगरेशन सहित टाटा वाहनों की एक श्रृंखला डिस्प्ले पर रही।

  • नरवणे (General MM Naravane) ने पुणे के पास तालेगांव में लार्सन एंड टुब्रो के सामरिक प्रणाली परिसर का भी दौरा किया और सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण की दिशा में उनकी उत्पादन सुविधाओं और विकास के प्रयासों को देखा। उन्हें विभिन्न रक्षा संबंधी कार्यक्रमों और भारतीय सेना के साथ लार्सन एंड टुब्रो के जुड़ाव के बारे में जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें