Coronavirus: CRPF जवानों का नेक फैसला, प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन

देश पर आए विपदा की इस घड़ी में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने एक सराहनीय कदम उठाया है। कोरोना (Coronavirus) के संकट से उबरने के लिए सीआरपीएफ कर्मियों ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ (CRPF) चेक का एक फोटो वायरल हो रहा है।

CRPF

इस संबंध में मीडिया ने सीआरपीएफ (CRPF) से सवाल पूछे थे, जिस पर CRPF ने जवाब देते हुए कहा है कि हम COVID-19 के संक्रमण के इस चुनौतीपूर्ण समय में राष्ट्र के साथ मजबूती से खड़े हैं। सभी सीआरपीएफ कर्मियों ने सर्वसम्मति फैसला लिया है कि वे प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में अपना एक दिन का वेतन देंगे।

Coronavirus: संक्रमण बढ़ने की दर में आई कमी, 17 राज्यों में अस्पतालों का काम शुरू- स्वास्थ्य मंत्रालय

इस संकट की घड़ी में देश को तत्काल मदद करने के लिए CRPF के जवानों ने यह उठाया है। सीआरपीएफ अपने ध्येय वाक्य “सेवा और निष्ठा” को सार्थक बनाने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। एक तरफ जहां CRPF के जवान देश के कोने-कोने में आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर डटे हुए हैं वहीं, दूसरी ओर इस मुश्किल समय में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में अपने एक दिन का वेतन देकर इन जवानों ने मानवता के प्रति अपना कर्तव्य निभाया है।

बता दें कि इस समय पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है। दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वाले लोगों की संख्या 21,295 हो गई है। पिछले दिसंबर में चीन में इस वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद अब तक 181 देशों में 471,417 मामले दर्ज किए गए।

वहीं, भारत में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 649 मामले सामने आए हैं और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च की रात भारत में 21 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकड़ाउन की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here