Coronavirus: ट्रंप ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, भारत को 29 लाख डॉलर देने की घोषणा; जिनपिंग से भी की बात

कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनियाभर में हाहाकार मची है। भारत में भी संक्रमण बढ़ रहा है। इसी बीच अमेरिका ने दूसरे देशों की ओर मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

Coronavirus

कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनियाभर में हाहाकार मची है। भारत में भी संक्रमण बढ़ रहा है। इस बीच अमेरिका ने दूसरे देशों की ओर मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अमेरिका ने 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त वित्तीय मदद देने की घोषणा की है। अमेरिका ने भारत को 29 लाख डॉलर देने की घोषणा की है।

Coronavirus

बता दें कि विश्वभर में कोरोना का कहर जारी है। अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहां संक्रमण का आंकड़ा 1,00,000 पार कर चुका है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने 27 मार्च को ये आंकड़े बताए। अमेरिका में शाम छह बजे तक 1,544 मौत समेत 1,00,717 मामले दर्ज किए गए। सबसे अधिक मामले न्यूयॉर्क से सामने आ रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने में देश के लोगों की सहायता और अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए 27 मार्च को दो हजार अरब डॉलर के प्रोत्साहन विधेयक पर हस्ताक्षर किए। अमेरिका में करीब एक लाख लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपनी चपेट में ले लिया है, जबकि देशभर में इससे 1500 लोगों की जान जा चुकी है।

COVID-19: फंसे हुए प्रवासी लोगों के लिए यूपी सरकार का फैसला, हर दो घंटे में चलेंगी बसें

राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने इस महामारी से लड़ने के लिए चिकित्सा उपकरणों और तैयारियों को लेकर भी उठाए जाने वाले कई कदमों को घोषणा की। व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में विधेयक पर हस्ताक्षर करने के साथ ही ट्रंप ने देशवासियों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इससे पहले सीनेट और प्रतिनिधि सभा ने विधेयक को पारित किया।

शी जिनपिंग से की चर्चा: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरी दुनिया में मची तबाही के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 27 मार्च को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) से चर्चा की। डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि अमेरिका और चीन मिलकर इस वायरस को खत्म करने की ओर काम करेंगे। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए वायरस को वुहान वायरस और इस संक्रमण को चीनी कोरोना कहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें