टीकाकरण की रफ्तार में भारत सबसे तेज, महज 18 दिनों में लगा 40 लाख लोगों को टीका

देश में 41 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाए जा चुके हैं। ऐसे में कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाने के मामले में भारत एक फरवरी को दुनिया के टॉप 5 देशों की सूची में शामिल था।

Covid Vaccine

दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए भारत लगातार विश्व के विकसित देशों की तुलना में बेहतर काम कर रहा है। भारत ने पिछले 18 दिनों में ही 40 लाख लोगों को वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत सबसे तेज गति से इस आंकड़े तक पहुंचने वाला देश बन गया है।

देश-विदेश में स्वदेशी तेजस की धूम, एयरो शो के पहले ही दिन 48 हजार करोड़ की हुई डील

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 41 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाए जा चुके हैं। ऐसे में कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाने के मामले में भारत एक फरवरी को दुनिया के टॉप 5 देशों की सूची में शामिल था।

वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत की लड़ाई को अन्य मोर्चों पर भी सफलता मिल रही है। पिछले 24 घंटे में असम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, त्रिपुरा, मिजोरम, नगालैंड, लक्षद्वीप, लद्दाख, सिक्किम, मणिपुर, पुडुचेरी और गोवा समेत 14 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में संक्रमण की वजह से किसी भी शख्स की मौत नहीं हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, रोजाना काफी अधिक संख्या में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीज स्वस्थ हो रहे हैं और मृत्यु दर में भी लगातार कमी आ रही है। देश में उपचाराधिन मरीजों की संख्या में भी तेजी से गिरावट जारी है। मौजूदा समय में देश के 31 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 5,000 से भी कम मरीजों का इलाज चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें