Chhattisgarh: कार्यकाल पूरा करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सीएम बदलने के मुद्दे पर विचार नहीं कर रही पार्टी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इन दिनों चर्चा काफी गर्म है कि ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को हटा कर टीएस सिंह देव (TS Singh Dev) को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

CM Bhupesh Baghel

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को हटाकर टीएस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाने का कोई प्रस्ताव ही नहीं है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इन दिनों चर्चा काफी गर्म है कि ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को हटा कर टीएस सिंह देव (TS Singh Dev) को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। लेकिन कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने इस संभावना से साफ इंकार कर दिया है। जिसके बाद इस तरह के तमाम कयासों पर लगाम लग गई है।

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हटाकर टीएस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाने का कोई प्रस्ताव ही नहीं है। क्योंकि वहां एक दल यानी कांग्रेस की सरकार है ना कि दो पार्टियों की मिली-झुली सरकार जिसमें ऐसा कोई वादा किया गया हो।

Chhattisgarh: राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित इलाके तक पहुंची सड़क, विकास के रास्ते खुलने की उम्मीद जगी

बता दें कि 10 दिसंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि पार्टी नेतृत्व चाहेगा तो वो कभी भी अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

बघेल के इस बयान के बाद से पार्टी में हड़कंप मच गया और पार्टी नेतृत्व ने अपनी तरफ से सफाई पेश की। इसके बाद सूत्रों ने इस बात पर सफाई दी कि पार्टी नेतृत्व ऐसे किसी मुद्दे पर विचार नहीं कर रहा है, इसलिए भूपेश बघेल अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि टीएस सिंह देव, भूपेश बघेल की सरकार में वरिष्ठ मंत्री हैं और उन्होंने राज्य में सरकार बनने के समय मुख्यमंत्री पद पर अपनी दावेदारी भी की थी। लेकिन कई दिनों कि चर्चाओं के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को चुना था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें