Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर को देंगे आधा दर्जन विकास कार्यों की सौगात

नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विकास कार्यों पर लगातार जोर दिया जा रहा है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 24 नवंबर को राजधानी रायपुर को आधा दर्जन विकास कार्यों की सौगात देंगे।

CM Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

देश के दूसरे सबसे ऊंचे म्यूजिकल फाउंटेन की सौगात मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) के हाथों बूढ़ातालाब को मिलने जा रही है।

नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विकास कार्यों पर लगातार जोर दिया जा रहा है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 24 नवंबर को राजधानी रायपुर को आधा दर्जन विकास कार्यों की सौगात देंगे। इसमें बूढ़ातालाब में 5 करोड़ का शानदार म्यूजिकल फौवारा, आम जनता के सुगम आवाजाही के लिए स्मार्ट रोड, देवेंद्रनगर का ग्लोबल चौक, हाइटेक सिटी कोतवाली थाना शामिल है।

बहुमंजिला जवाहर बाजार के महापौर एजाज ढेबर ने 22 नवंबर को नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार के साथ लोकार्पण से पहले अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम की प्रशासनिक तैयारियों का भी निरीक्षण किया।

Chhattisgarh: प्रदेश में नए उद्योगों की स्थापना के लिए राज्य सरकार ने उठाए ये कदम

देवेंद्रनगर के ‘नमस्ते चौक’ के सौंदर्यीकरण एवं चौड़ीकरण के बाद अब इसे ‘ग्लोबल चौक’ के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री ‘ग्लोबल चौक’ की सौगात 24 नवंबर को देने वाले हैं। चौक पर मुख्यमंत्री के चित्र और राज्य के नक्शे को सुंदर तरीके से उकेरा गया है। इस चौक की सड़क का चौड़ीकरण कर इसका विस्तार किया गया है।

इसके अलावा, देश के दूसरे सबसे ऊंचे म्यूजिकल फाउंटेन की सौगात मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) के हाथों बूढ़ातालाब को मिलने जा रही है। 100 फीट ऊंचाई तक पानी की बौछार के साथ यह रंगबिरंगा म्यूजिकल फाउंटेन होगा। 5 करोड़ की लागत से बने इस खास तरह के म्यूजिकल फाउंटेन को हैदराबाद की एमएमआर इनोवेशन कंपनी ने तैयार किया है।

Chhattisgarh: दंतेवाड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष ने पक्के स्कूल भवनों के लिए की पहल, राज्य सरकार को लिखा पत्र

महापौर एजाज ढेबर के अनुसार, विशाखापट्टनम में 225 मीटर लंबा म्यूजिकल फाउंटेन संचालित है, जो विश्व के सबसे लंबे म्यूजिकल फाउंटेन के रूप में प्रसिद्ध है। अब रायपुर में देश का दूसरा सबसे लंबा म्यूजिकल फाउंटेन बूढ़ातालाब में शुरू होगा।

ये भी देखें-

इसके साथ ही इस मौके पर नगर निगम जोन 2 कमिश्नरी द्वारा 42 लाख रुपए के विकास कार्य का लोकार्पण होना है। महज एक महीने में ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ के तहत इस पूरी योजना को मूर्त रूप दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें