भारत में बौद्ध‍ गुरु दलाई लामा के जन्मदिन समारोह से भड़का चीन, लद्दाख के देमचुक तक घुस आए चीनी सैनिक

चीनी (China) सैनिक कुछ नागरिकों के साथ लद्दाख के देमचुक क्षेत्र में LAC के पास आ गए और सिंधु नदी के पार से झंडे और बैनर दिखाए।

India China Dispute

फाइल फोटो

स्थानीय लोगों ने बताया कि चीन (China) के लोगों ने जिस जगह से बैनर और पोस्टर दिखाए वो भारत की जगह थी और चीनी लोग करीब आधे घंटे तक इस जमीन पर खड़े रहे।

नई दिल्‍ली: भारत में बौद्ध‍ गुरु दलाई लामा का जन्‍मदिन मनाए जाने से चीन (China) काफी बुरा मान गया है। इसी का नतीजा है कि चीनी सैनिक कुछ नागरिकों के साथ लद्दाख के देमचुक क्षेत्र में LAC के पास आ गए और सिंधु नदी के पार से झंडे और बैनर दिखाए। बता दें कि जिस जगह से ये झंडे और बैनर दिखाए गए, वो जमीन भारतीय क्षेत्र में आती है।

अल कायदा के निशाने पर उत्तर प्रदेश, आतंकी संगठन ने पहली बार रची राज्य में आतंकी हमले की साजिश

पूरा मामला ये है कि 6 जुलाई को पूर्वी लद्दाख के देमचुक में कुछ ग्रामीण भारतीय दलाई लामा का जन्मदिन मना रहे थे। ऐसे में स्थानीय लोगों ने बताया कि चीनी सैनिक और वहां के कुछ नागरिक 5 वाहनों में आए और करीब 200 मीटर की दूरी से उन्‍होंने बैनर दिखाए। ये पूरा वाकया डोला तामगो में कोयुल गांव में हुआ है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि चीन (China) के लोगों ने जिस जगह से बैनर और पोस्टर दिखाए वो भारत की जगह थी और चीनी लोग करीब आधे घंटे तक इस जमीन पर खड़े रहे।

बता दें कि चीन के साथ लद्दाख में भारत के संबंध मधुर नहीं है और काफी समय से यहां दोनों देशों के बीच तनाव चल रहा है। इसी वजह से दोनों देशों ने अपनी सीमा पर हजारों की संख्या में सैनिक तैनात कर रखे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें