छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, छापेमारी के दौरान तीन खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया

इन गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चिंतलनार और जगरगुण्डा इलाके में सड़कों को नुकसान पहुंचाने, बारूदी सुरंग लगाने और अन्य नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ राज्य की पुलिस ने एंटी-नक्सल अभियान के दौरान लगातार कामयाबी हासिल कर रही है। इसी सिलसिले में राज्य पुलिस ने घोर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में तीन नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है। 

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी, ITBP ने बरामद किए 15 और 5 किलो के 2 IED

जिले के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक चिंतलनार थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों में 3 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इनके नाम क्रमश: 32 वर्षीय कुंजाम कोसा, 38 वर्षीय नुप्पो भीमा और मड़कम बुधरा है। नक्सली कुंजाम कोसा मिलिशिया प्लाटून का डिप्टी कमांडर, नुप्पो भीमा कृषि विकास कमेटी का अध्यक्ष और मडकम बुधरा दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का सदस्य है।

अधिकारियों के अनुसार, बुधवार को खुफिया सूत्रों ने इलाके में नक्सली गतिविधियों की सूचना दी थी। जिसके बाद चिंतलनार थाना से डीआरजी और जिला बल की ज्वाइंट टीम को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया था। इसी दौरान टीम जब मल्लेबागु गांव के नाला पहुंची, तभी उनको देखकर तीनों नक्सली (Naxalites) वहां से भागने लगे। लेकिन सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी थी। लिहाजा ये नक्सली भागने के बजाय सुरक्षाबलों के शिकंजे में फंस गये। 

अधिकारियों के अनुसार, इन गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चिंतलनार और जगरगुण्डा इलाके में सड़कों को नुकसान पहुंचाने, बारूदी सुरंग लगाने और अन्य नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें