छत्तीसगढ़: निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में लगे सुरक्षाबलों पर नक्सली हमला, धमाके में ITBP का एक अधिकारी शहीद व एक जवान घायल

सोनपुर और ढोंडरीबेड़ा गांवों के बीच नक्सलियों के लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से आईटीबीपी के सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए और हवलदार महेश घायल हो गए।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर में नक्सलियों (Naxalites) के बिछाये गए एक प्रेशर बम में विस्फोट होने की वजह से भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का एक अधिकारी शहीद हो गया और एक हवलदार घायल हो गया।

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ में DRG के दो जवान जख्मी, सर्च ऑपरेशन जारी

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी के अनुसार,  नारायणपुर के सोनपुर थानाक्षेत्र के तहत आने वाले सोनपुर और ढोंडरीबेड़ा गांवों के बीच नक्सलियों के लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से आईटीबीपी के सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए और हवलदार महेश घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी सुंदरराज के मुताबिक, सोमवार सुबह आईटीबीपी की 53वीं बटालियन की टीम को सोनपुर थाना क्षेत्र के सोनपुर व ढोंडरीबेड़ा गांवों के बीच बन रही सड़क के निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए रवाना किया गया था। ये टीम जब घटनास्थल पर पहुंची तभी उनमें से एक का पैर नक्सलियों (Naxalites) के बिछाये प्रेशर बम के ऊपर चला गया, जिससे उसमें विस्फोट हो गया। इस घटना में  सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए और हवलदार महेश गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

महानिरीक्षक ने आगे बताया कि जख्मी जवान को घटनास्थल से बाहर निकालकर नारायणपुर जिला अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के लिए लाया गया जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए फौरन रायपुर भेज दिया गया। फिलहाल पूरे इलाके में हमलावर नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़े पैमाने पर सर्च अभियान जारी है।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें