छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में DRG के दो जवान जख्मी, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षाबलों की टीम केरलापाल के चिचोरगुड़ा के जंगली इलाके में छानबीन कर रही थी तभी घात लगाये बैठे नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई मुठभेड़ में बदल गई।

Naxalites

Pic Credit: @ABPNews

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच घमासान की घटना घटी है। जिले के केरलापाल इलाके में सर्चिंग टीम पर निकली सुरक्षाबलों की टीम पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया जिसमें जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के दो जवान घायल हो गये।

छत्तीसगढ़: सुकमा में पूना नर्कोम से प्रभावित होकर10 नक्सलियों (Naxalites) ने किया सरेंडर, इनके खिलाफ हत्या-फिरौती-लूटपाट जैसे मामले दर्ज

सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, रविवार को सुरक्षाबलों की टीम एरिया डोमिनेशन के अपने रूटिन टास्क पर निकली थी। जैसे ही ये टीम केरलापाल के चिचोरगुड़ा के जंगली इलाके में छानबीन कर रही थी तभी घात लगाये बैठे नक्सलियों (Naxalites) ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई मुठभेड़ में बदल गई।

सुरक्षा सूत्रों ने आगे बताया कि अचानक नक्सली हमले में डीआरजी के दो जवान जख्मी हो गये। जिन्हें मुठभेड़ के दौरान ही निकालकर नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। वहीं जवानों की फायरिंग में भी कुछ नक्सली घायल हो गये हैं जिन्हें उनके साथी अपने साथ लेकर फरार हो गये।

बताते चलें कि इस मुठभेड़ के बारे में अभी कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। क्योंकि मुठभेड़ के बाद फरार नक्सलियों (Naxalites) की तलाश के लिए अतिरिक्त बल को बुलाकर जंगल की सघन जांच की जा रही है। क्योंकि जंगल में जगह-जगह खून के निशान मिल रहे हैं जिससे ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली जख्मी हैं, जो आस-पास के गांवों में छिपे हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें