छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों के जवानों को बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 4 नक्सली गिरफ्तार

वापसी के दौरान दोपहर करीब दो बजे जवानों ने मुकरम जंगल में नाले के पास चार संदिग्ध व्यक्तियों को देखा। पुलिस को देखकर चारों संदिग्ध इधर-उधर छिपने व भागने की कोशिश करने लगे।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को सर्चिंग के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है। चिंतलनार थाना क्षेत्र के मुकरम के जंगल से सुरक्षाबल ने विस्फोटकों के साथ घूम रहे 4 नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया है। इन चारों के पास से भारी मात्रा में विस्‍फोटक भी बरामद किया गया है।

कंगना रनौत को बंगाल हिंसा के खिलाफ बोलना पड़ा भारी, ट्विटर ने @KanganaTeam अकाउंट स्थायी रूप से बंद किया

इस घटना की जानकारी देते हुए सुकमा पुलिस अधिक्षक केएल ध्रुव ने कहा कि सोमवार को कोबरा 201 बटालियन के कमांडेंट सौमित्र राव के आदेश पर चिंतलनार थाने से जिला बल के एएसआई सावंत पटेल व कोबरा असिस्टेंट कमांडेंट पवन बदगुजर के नेतृत्व में जवानों की संयुक्त टीम तोंगगुड़ा, मुकरम, कोत्तागुड़ा के जंगल में छानबीन व एरिया डामिनेशन के लिए गई थी।

एसपी केएल ध्रुव के अनुसार, वापसी के दौरान दोपहर करीब दो बजे जवानों ने मुकरम जंगल में नाले के पास चार संदिग्ध व्यक्तियों को देखा। पुलिस को देखकर चारों संदिग्ध इधर-उधर छिपने व भागने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने चारों को दौड़ाकर पकड़ लिया, इन सभी के पास हाथ में एक-एक बैग था, जिसकी तलाशी लेने पर भारी तादात में विस्फोटक बरामद हुआ। पुलिस पूछताछ में चारों नक्सली मोरपल्ली गांव के रहने वाले हैं।

पुलिस गिरफ्त में आये नक्सलियों  (Naxalites) में से 35 वर्षीय माड़वी मंगू पुत्र सोमवारू के बैग से चार नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, दो नग जिलेटिन राड, 10 नग पेंसिल सेल व 10 मीटर कार्डेक्स वायर बरामद हुआ। वहीं 22 वर्षीय मड़कम हिड़मा पुत्र जोगा के बैग से दो नग डेटोनेटर, तीन नग जिलेटिन राड, 10 नग पेंसिल सेल मिला। जबकि 40 वर्षीय तीसरे आरोपित मड़कम गंगा पुत्र पेंटा के बैग से दो नग डेटोनेटर, चार नग जिलेटिन राड, एक बंडल इलेक्ट्रिक वायर व 10 पेंसिल सेल मिला।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों  (Naxalites) के बीच अब इस बात का डर है कि सरकार और सुरक्षाबल बड़ी कार्रवाई करने के मूड में हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक महीने पहले बीजापुर-सुकमा बॉर्डर के पास नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया था। इस हमले में हमारे 22 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से सरकार और सुरक्षाबल फायर मोड में हैं और नक्सलियों को करारा जवाब दिया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें