छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों का तांडव, बेरहमी से पीटकर 25 ग्रामीणों को किया घायल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर उपद्रव मचाया है। इस बार नक्सलियों ने गांव वालों पर कहर बरपाया है। 17 जुलाई की रात नक्सलियों ने ग्रामीणों की बेरहमी से पिटाई की, जिससे 25 गांव वाले घायल हो गए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर उपद्रव मचाया है। इस बार नक्सलियों ने गांव वालों पर कहर बरपाया है। 17 जुलाई की रात नक्सलियों ने ग्रामीणों की बेरहमी से पिटाई की, जिससे 25 गांव वाले घायल हो गए हैं। इनमें से आठ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यह घटना जिले के काटेकल्याण थाने के पारचेली गांव की है।

जानकारी के मुताबिक, यह सभी ग्रामीण अपने इलाके में विकास की मांग कर रहे थे, जिसकी वजह से वे नक्सलियों (Naxals) की आंखों में खटक रहे थे। दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक पल्लव ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ (PTI) से बातचीत करते हुए कहा कि घटना की जानकरी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल पर भेजा गया है।

COVID-19: भारत में एक दिन में सामने आए कोरोना के 40,000 से भी अधिक मामले, आंकड़ा पहुंचा 11 लाख के पार

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हाल ही में कुछ दिनों पहले जिलाधिकारियों ने इस क्षेत्र का दौरा किया था। दरअसल, पारचेली के लोगों ने गांव में सड़क निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के साथ-साथ गांव में विकास कार्य करने की मांग उठाई थी, जिसके बाद अधिकारियों ने उनकी मांग पर विचार करने करने का आश्वासन दिया था।

उन्होंने बताया कि जैसे ही नक्सलियों (Naxalites) को इसकी जानकरी मिली तो उन्होंने पारचेली गांव में बैठक कर महिलाओं बच्चों सहित कई ग्रामीणों की पिटाई की।

भारत की पहली स्वदेशी वैक्सीन COVAXIN का ह्यूमन ट्रायल AIIMS में शुरू

उन्होंने बताया कि पुलिस दल के साथ एक एंबुलेंस 19 जुलाई की सुबह गांव में भेजी गई और घटना में घायल हुए 25 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। वहीं, गंभीर रुप से घायल आठ लोगों लोगों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। फिलहाल 17 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई है।

एसपी ने कहा कि आए दिन इस क्षेत्र में ग्रामीणों की सामूहिक रूप से पिटाई की घटनाएं होती रहती है। उन्होंने बताया कि कुछ नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किए जाने और कुछ के आत्मसमपर्ण कर देने से हताश होकर नक्सली ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और नक्सलियों (Naxalites) की तलाशी की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें