छत्तीसगढ़: बीजापुर के बाद दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस को मिली कामयाबी, नक्सली को घेर कर दबोचा

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में सुरक्षाबल के जवानों को एक सफलता हाथ लगी है। जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। जवानों ने देर रात घेराबन्दी कर मलांगीर एरिया में सक्रिय नक्सली को गिरफ्तार किया है।

Dantewada

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबल के जवानों को एक सफलता हाथ लगी है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबल के जवानों को सफलता हाथ लगी है। जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। जवानों ने देर रात घेराबन्दी कर मलांगीर एरिया में सक्रिय नक्सली को गिरफ्तार किया है।

Dantewada
दंतेवाड़ा से गिरफ्तार नक्सली।

गिरफ्तार नक्सली का नाम लखमा सोरी बताया जा रहा है। वह लंबे समय से नक्सलियों के दल ‘मलंगीर दलम’ में सक्रिय था। सीआरपीएफ (CRPF) के 195 वीं बटालियन ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। यह पूरा मामला दंतेवाड़ा (Dantewada) के कुआकोंडा थानाक्षेत्र के बड़े गुडरा इलाके का है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने 19 नवंबर को यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर (Bijapur) जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोलमपल्ली गांव के पास सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। बीजापुर (Bijapur) जिले के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बासागुड़ा थाने से जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में था, तभी वहां इलाके में दो पुरुष और एक महिला पुलिस दल को देखकर छिपने लगे।

बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम पोड़ियम नागेश (26 साल), माड़वी मासे (22 साल) और कड़ती चन्दैया (45 साल) बताया। बीजापुर (Bijapur) के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पोड़ियम नागेश के खिलाफ एक स्थायी वारंट, माड़वी मासे के खिलाफ दो स्थायी वारंट और कड़ती चन्दैया के खिलाफ तीन स्थायी वारंट हैं।

पढ़ें: जम्मू कश्मीर से आतंकी ‘ऑल आउट’ होने के कगार पर, सुरक्षा बलों की सख्ती से हुए अंडरग्राउंड

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App