छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, गश्त के दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया

नैमेड और मिरतूर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों कमलू ओयाम (23), मनीष कलमूम (26), गुड्डु हेमला (30), बिज्जा उर्फ बीजा कड़ती (47) और मुड़ा (47) को गिरफ्तार किया है।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने पांच नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। जिला के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाबलों ने मिरतुर थाना क्षेत्र में दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों (Naxalites) को दबोचा, बारूदी सुरंग में किया था विस्फोट

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मिरतुर थाना क्षेत्र में जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ का दल गश्त पर था और दल जब मुण्डेर गांव के जंगल में था तब वहां घेराबंदी कर दो नक्सलियों (Naxalites) बिज्जा और मुड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हत्या, लूट और अन्य घटनाओं में मामले दर्ज हैं।

वहीं एक अन्य घटना में नैमेड और मिरतूर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों कमलू ओयाम (23), मनीष कलमूम (26), गुड्डु हेमला (30), बिज्जा उर्फ बीजा कड़ती (47) और मुड़ा (47) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले में संचालित नक्सल विरोधी अभियान के तहत बुधवार को नैमेड़ थाने से जिला बल, डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को कैका, कडेर और जपेली गांव की ओर रवाना किया गया था। गश्त के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों (Naxalites) कमलू, मनीष कलमूम और गुड्डु हेमला को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली आगजनी की घटना में शामिल थे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें