छत्तीसगढ़: बस्तर में नक्सलियों की ट्रेनिंग का वीडियो आया सामने, पहली बार नाम के साथ चेहरों का खुलासा

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) के जंगलों में ट्रेनिंग करते नक्सलियों का एक वीडियो (Naxali Video) सामने आया है। इस वीडियो में नक्सली ट्रेनिंग लेते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, वीडियो में नक्सलियों (Naxals) के नाम के साथ उनके चेहरे भी साफ-साफ दिखाए गए हैं।

Naxali Training Video

बस्तर में नक्सली ट्रेनिंग का वीडियो आया सामने।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) के जंगलों में ट्रेनिंग करते नक्सलियों का एक वीडियो (Naxali Training Video) सामने आया है। इस वीडियो में नक्सली ट्रेनिंग लेते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, वीडियो में नक्सलियों (Naxals) के नाम के साथ उनके चेहरे भी साफ-साफ दिखाए गए हैं।

बता दें कि पहली दफा ऐसा हुआ है जब बस्तर जिले के दरभा डिवीजन के नक्सलियों (Naxalites) के नाम सामने आ रहे हैं। जबकि इससे पहले नक्सली (Naxali) हमेशा अपनी पहचान छुपाते आए हैं। लेकिन इस वीडियो (Naxali Training Video) में दरभा डिवीजन कमांडर लक्षमण कोहराम का नाम और चेहरा खुल कर सामने आया है।

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ के कई घंटे बाद जिंदा धरा गया घायल नक्सली, हथियार भी बरामद

हालांकि, इसे नक्सलियों की किसी खास रणनीति का हिस्सा समझा जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बस्तर के अंदरूनी इलाकों से खबर आ रही है कि सुकमा और बीजापुर की सीमा पर कुछ दिनों पहले नक्सलियों (Naxals) की एक बड़ी बैठक भी हुई थी। इस बैठक में नक्सलियों ने तीन दिनों की कार्यशाला आयोजित की थी।

इस दौरान भी नक्सलियों को प्रशिक्षण दिया गया था। साथ ही कई सारी जानकारियां भी बड़े लीडरों ने अपने छोटे कैडरों के साथ साझा की थीं। माना जा रहा है कि नक्सलियों का यह वीडियो (Naxali Training Video) दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा हाल ही में संगठन से जुड़े सभी नक्सलियों और उनके सहयोगियों की फोटो और जानकारी वायरल कर नक्सल संगठन को कमजोर करने के प्रयास पर पलटवार है।

इस संबंध में बस्तर आइजी ने कहा है कि समय-समय पर नक्सलियों (Naxalites) के ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं। इससे उनकी पहचान करने में आसानी होती है और ऐसे वीडियो से पुलिस को ही फायदा होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें