हिजबुल चीफ को मारने के बाद CDS बिपिन रावत का बयान- सभी आतंकी कमांडरों का होगा खात्मा

जनरल रावत (Gen Bipin Rawat) ने कहा‚ ‘सशस्त्र बल की प्राथमिकता आतंकवादी (Militants) नेतृत्व को बेअसर करना है। इससे आतंकी संगठनों की भर्ती में कमी आती है। वे हीरो नहीं हैं‚ वे कोई भी नहीं हैं।’

Bipin Rawat

चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (Gen Bipin Rawat) ने हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर के एनकाउंटर के लिए सुरक्षाबलों और जम्मू–कश्मीर पुलिस की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों की प्राथमिकता इन आतंकियों (Militants) के शीर्ष नेतृत्व को खत्म करने की है ताकि इनको देखकर और इनकी रैंबो वाली छवि से दूसरे लोग आतंक का रास्ता न अपनाएं। उन्होंने कहा कि इससे आतंकी संगठनों की भर्ती में कमी आएगी।

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में रावत (Gen Bipin Rawat) ने कहा कि ये आतंकी (Militants) अपनी ऐसी छवि पेश करते हैं जैसे ये आम लोगों के लिए लड़ रहे हों और खुद का प्रचार करते हैं ताकि और ज्यादा लोग इनसे जुड़ें। हम ऐसे लोगों की असल तस्वीर लोगों से छिपने नहीं देंगे।

घाटी में आतंकी खेल का THE END: पुलवामा में सेना ने हिजबुल चीफ रियाज को मार गिराया

उन्होंने (Gen Bipin Rawat) कहा कि जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए आतंकी बुरहान वानी पोस्टर ब्वाय बन चुका था। जब सेना ने उसका एनकाउंटर किया था तो कश्मीर के हालात बिगड़ गए थे। लोग सड़कों पर जमा हो गए थे और पत्थरबाजी भी हुई थी।

सेना ने आतंकी नायकू की कोई भी तस्वीर जारी नहीं की। सेना नहीं चाहती है कि इन लोगों की तरह और भी युवा इनसे प्रेरित होकर हथियार उठाएं। जनरल रावत (Gen Bipin Rawat) ने कहा‚ ‘सशस्त्र बल की प्राथमिकता आतंकवादी (Militants) नेतृत्व को बेअसर करना है। इससे आतंकी संगठनों की भर्ती में कमी आती है। वे हीरो नहीं हैं‚ वे कोई भी नहीं हैं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें