भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF हाई अलर्ट, इस्लामिक आतंकियों और भारतीय उग्रवादियों से खतरे की संभावना

बीएसएफ (BSF) के जवान सीमा के निकट जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं जिसमें स्थानीय लोगों से कहा जा रहा है कि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में वे बल को सूचित करें।

security threats from Islamist Militants

स्वतंत्रता दिवस पर पड़ोसी देश के इस्लामी आतंकियों (Militants) और अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से सटे राज्यों में सक्रिय भारतीय उग्रवादियों से सुरक्षा को संभावित खतरे की खुफिया जानकारी के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) को ‘हाई अलर्ट’ पर रखा गया है।

जम्मू कश्मीर: 15 अगस्त को होने वाला था धमाका, गिरफ्तार किए गए 4 जैश आतंकियों (Militants)  ने उगला सच

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक, क्षेत्रीय मुख्यालय शैलेंद्र कुमार सिन्हा के अनुसार, असम में भारत-बांग्लादेश की पूरे बॉर्डर पर और पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिले में कड़ी चौकसी रखी जा रही है। आदेश दिए गए हैं कि अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर अप्रिय गतिविधि को अंजाम देने के किसी भी प्रयास से सख्ती से निबटा जाए।

सिन्हा के अनुसार,  बीएसएफ (BSF) ने अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर ‘ऑपरेशन अलर्ट’ शुरू किया है जो 16 अगस्त तक चलेगा। इसमें अर्द्धसैनिक बल की सभी शाखाओं के सभी अधिकारी और जवान हिस्सा लेंगे। सिन्हा ने कहा कि इस अभियान की शुरुआत मुख्य रूप से बांग्लादेश के इस्लामी आतंकियों (Militants) और पड़ोसी देश से सटे राज्यों में सक्रिय भारतीय उग्रवादियों से उत्पन्न सुरक्षा खतरे के मद्देनजर की गई है।

सिन्हा के मुताबिक, बीएसएफ (BSF) के जवान सीमा के निकट जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं जिसमें स्थानीय लोगों से कहा जा रहा है कि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में वे बल को सूचित करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें