भारत-पाक सीमा के पास मिली खुफिया सुरंग, नगरोटा एनकाउंटर में मारे गये आतंकियों ने इसी से की थी घुसपैठ

सांबा सेक्टर के जिस इलाके में ये सुरंग मिली‚ इससे नागरकोट मुठभेड़ में मारे गये चारों आतंकियों (Terrorists) के घुसपैठ किए जाने की आशंका जाहिर की जा रही है।

Terrorists

Terrorists

भारत–पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के सांबा सेक्टर में 150 मीटर लंबी एक सुरंग का पता चला है, जो हाल ही में बना हुआ है। इस सुरंग के मुहाने पर कराची और जिला सियालकोट के शक्करगढ़ इलाके में मौजूद रेत व सीमेंट बनाने वाली एक फैक्टरी के खाली बोरे भी बरामद हुए हैं। जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि पाकिस्तानी आतंकवादी (Terrorists) इस सुरंग का इस्तेमाल घुसपैठ के लिए करते थे। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने खुद इस बाबत जानकारी साझा की है।

इमरान-बाजवा ने की अल-बद्र की मदद से भारत को दहलाने की तैयारी, पाक की खुराफात में चीन का साथ!

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह इसी सांबा सेक्टर से जैश–ए–मोहम्मद के विदेशी मूल के आतंकियों (Terrorists) ने घातक हथियारों के साथ घुसपैठ की थी‚ जो कि बाद में एक कश्मीरी ट्रक के नंबर में सवार होकर घाटी जा रहे थे कि जम्मू के बाहरी इलाके नगरोटा में टोल प्लाजा पर तलाशी के दौरान हुई मुठभेड़ में मारे गए।

नगरोटा में मारे गये आतंकियों (Terrorists) ने किया था इसी सुरंग का इस्तेमाल

सांबा सेक्टर के जिस इलाके में ये सुरंग मिली‚ इससे नगरोटा मुठभेड़ में मारे गये चारों आतंकियों (Terrorists) के घुसपैठ किए जाने की आशंका जाहिर की जा रही है। बीएसएफ के जम्मू रेंज आईजी एनएस जम्वाल ने इस तरह की आशंका जाहिर की है। जिनके मुताबिक, सुरंग के जरिये ही नगरोटा मुठभेड़ में शामिल आतंकी घुसे थे। इसे हाल ही में बनाया गया है। अब यह भी साफ हो गया है कि आतंकियों की मदद करने के लिए उनके साथ कोई न कोई लोकल गाइड भी था। जिसने आतंकियों को इस सुरंग से हाईवे तक पहुंचाया।

ध्यान देने वाली बात ये है कि भारत–पाक सीमा के ही हीरानगर‚ आरएसपुरा‚ पलावाला‚ मुनव्वर तबी तथा सांबा आदि इलाकों कई ऐसी सुरंगे मिल चुकी हैं‚ जो कि पाकिस्तान की दिशा तक जाती हैं और इसके जरिये ही पाकिस्तान से लगातार आतंकी (Terrorists) भारतीय इलाकों में घुसपैठ करते रहे है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें