इमरान-बाजवा ने की अल-बद्र की मदद से भारत को दहलाने की तैयारी, पाकिस्तान की खुराफात में चीन दे रहा साथ!

एफएटीएफ से बचने के लिए आईएसआई (ISI) उस आतंकी ग्रुप को फिर से सक्रिय कर रहा है जो कभी सक्रिय था। इसी के तहत आईएसआई ने अल बद्र को सक्रिय किया है।

Militants

A symbolic image of Militants. : Photo Credit- Abhishek Bhalla

पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) की जम्मू-कश्मीर में आत्मघाती और देश के दिल्ली‚ मुंबई‚ पंजाब और उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों को आतंकी हमले (Terror Attack) से दहलाने की तैयारी है। इसके लिए अब तक नाराज जैश-ए-मोहम्मद को फिर से मुख्यधारा में लाकर चीन की मदद से फंडिंग और आधुनिक हथियार से लैस कर रहा है। भारत में आतंकी हमले के लिए बांग्लादेश, नेपाल और म्यांमार के रास्ते आईएसआई आतंकियों (Militants) की घुसपैठ कराने की फिराक में है।

दलितों की जमीन हड़पने का केस: BJP नेता बैजयंत पांडा की मुसीबतें बढ़ीं, ओडिशा HC ने गिरफ्तारी से रोक हटाई

भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने इस संबंध में सरकार को अपनी रिपोर्ट दी, जिसमें यूपी, बिहार और वेस्ट बंगाल की सुरक्षा एजेंसी को अलर्ट कर दिया है। सूत्रों के अनुसार अल-कायदा‚ लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों (Militants) पर भारतीय सुरक्षाबलों के प्रहार से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ बाजवा बौखला गए हैं। दोनों ने भारत के खिलाफ जो प्लान बनाया है उसका खुलासा हो गया है। अब चीन का चेहरा है और पाकिस्तान खूनी मोहरा बना है।   

खुफिया सूत्रों के अनुसार‚ एफएटीएफ से बचने के लिए आईएसआई (ISI) उस आतंकी ग्रुप को फिर से सक्रिय कर रहा है जो कभी सक्रिय था। इसी के तहत आईएसआई ने अल बद्र को सक्रिय किया है। अल बद्र के आतंकियों (Militants) को पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा पर खैबर पख्तून में ट्रेनिंग दी जा रही है।

सूत्रों के अनुसार‚ आतंकी संगठन अल बद्र के 40 से 50 आतंकी (Militants) को अटुमकम‚ ढोक‚ बरुह और उसके पास नए लॉन्च पैड पर घुसपैठ के लिए रखा है। गौरतलब है कि ये सारे लॉन्च पैड पीओके में हैं‚ जो भारत के पुंछ‚ नवगाओ‚ मौसेरा केरन सेक्टर के ठीक सामने हैं।

स्लीपर सेल कर रहे आतंकियों (Militants) की मदद

खुफिया सूत्रों के मुताबिक‚ आईएसआई (ISI) ने भारत के सभी आतंकी स्लीपर सेल को चौकन्ना रहने को कहा है। नेपाल‚ पूर्वोत्तर‚ यूपी, बिहार और वेस्ट बंगाल के रास्ते जो आतंकी (Militants) घुसपैठ करें‚ उसके लिए आवास‚ मोबाइल‚ हथियार व अन्य बुनियादी जरूरतों को पूरा किया जा सके। आईएसआई कुछ संगठनों द्वारा हवाला के जरिए इन्हें पैसे भिजवाने की तैयारी में है। इसलिए हवाला कारोबार पर नजर रखने को कहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें